हैदराबाद : बॉलिवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस से दिल्ली में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बीते दिनों कई घंटे तक पूछताछ की थी. यह पूछताछ 200 करोड़ रुपये की धोखधड़ी के आरोपी सुकेश चंद्रशेखर के केस से संबंधित थी. इस केस में जैकलीन भी सुकेश की धोखधड़ी का शिकार हो गई थीं. अब ईडी के सूत्रों से पता चला है कि सुकेश कॉलर आईडी में गड़बड़ी करके तिहाड़ जेस से जैकलीन को फोन करता था.

एक समाचार पत्र में छपी खबर मानें तो जांच एजेंसी के सूत्रों का कहना है कि सुकेश अपनी असली पहचान छिपाकर किसी बड़ी पर्सनैलिटी के नाम से जैकलीन को कॉल किया करता था. इसके बाद जब जैकलीन सुकेश पर भरोसा करने लगी तो यह धोखेबाज उन्हें महंगे फूल, चॉकलेट और गिफ्ट भेजने लगा. ईडी के पास सुकेश के दो दर्जन से ज्यादा कॉल रिकॉर्ड्स हैं जिनके आधार पर यह पता चला कि यह आदमी जैकलीन को भी धोखा दे रहा था.

सूत्रों के मुताबिक केवल जैकलीन ही नहीं बल्कि सुकेश चंद्रशेखर ने एक और मशहूर फीमेल सिलेब्रिटी को धोखा दिया था. हालांकि केस की जांच, निजता और सुरक्षा का ध्यान देते हुए एजेंसी ने इस बारे में और कुछ खुलासा करने से अभी इनकार कर दिया है. बता दें कि ईडी ने पिछले हफ्ते सुकेश के चेन्नई के बंगले पर छापा मारा था. वहां ईडी की टीम को 82 लाख रुपये से ज्यादा का कैश और एक दर्जन से ज्यादा विदेशी इम्पोर्टेड कारें मिली थीं.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीते कुछ दिनों से ईडी कॉनमैन सुकेश चंद्रशेखर से मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ कर रही थी. सुकेश पर कथित तौर पर 200 करोड़ रुपये की रंगदारी लेने का आरोप है. इतना ही नहीं जेल में रहने के दौरान भी उसने करोड़ों की हेराफेरी को अंजाम दिया. जैसे-जैसे मामले में पत्ते खुलते गए तो एक्ट्रेस जैकलीन का नाम सामने आया, जिस कारण दिल्ली में पिछले 5 से 6 घंटे से ईडी की टीम एक्ट्रेस से कड़ी पूछताछ कर रही है.बता दें, जैकलीन फर्नांडिस से पहले ईडी ने फिल्म ‘उरी- द सर्जिकल स्ट्राइक’ की एक्ट्रेस यामी गौतम (Yami Gautam) से भी मनी लॉन्ड्रिंग केस में 7 जुलाई को पूछताछ की थी.

गौरतलब है कि इस साल जून में फिल्ममेकर आदित्य धर (Aditya Dhar) से शादी करने वाली यामी गौतम पर फेमा कानून के उल्लंघन का आरोप लगा है. उन्हें एक बार पहले भी समन जारी किया गया था. इस मामले में 7 जुलाई को उनसे दूसरी बार एजेंसी ने पूछताछ की थी.

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

The world is about to receive just the news it needs. My team and I believe that journalism can change the world and we are on a mission to ensure that this happens.

Leave a comment