13.9 C
London
Sunday, April 14, 2024

Italy: इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी ने इस वजह से तोड़ दिए अपने पार्टनर से रिश्ता असली वजह आई सामने, हो जाएंगे हैरान

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी ने करीब दस साल बाद अपने पार्टनर से रिश्ता तोड़ लिया है। वे अपने पत्रकार साथी एंड्रिया जियाम्ब्रुनो से अलग हो गई हैं।

अब इसकी असली वजह सामने आई है। उनके अलग होने की वजह हैरान करने वाली है। वजह ये है कि मेलनी के पार्टनर ने अपनी महिला सहकर्मियों के प्रति आपत्तिजनक टिप्पणी की थी।

मेलोनी ने एंड्रिया के सेक्सिस्ट कमेंट को अलग होने की वजह बताई है। एंड्रिया एक टीवी पत्रकार हैं और उन्होंने यह कमेंट एक टीवी प्रसारण के दौरान किया था। एक टेलीविजन चैनल पर शो में उन्होंने सुझाव दिया था कि महिलाएं बहुत ज्यादा शराब न पीएं तो वे दुष्कर्म से बच सकती हैं। इसे लेकर उनकी काफी आलोचना हो रही थी। मेलोनी ने इसपर कहा था कि उन्हें उनके पार्टनर की टिप्पणियों के आधार पर नहीं आंका जाना चाहिए और भविष्य में वह उनके व्यवहार के बारे में सवालों का जवाब नहीं देंगी। एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर उन्होंने कहा कि मैं अपनी दोस्ती और हर कीमत पर अपनी बच्ची की रक्षा करूंगी।

उन दोनों की शादी नहीं हुई थी, लेकिन दस साल से उनका रिश्ता था। दोनों की एक सात साल की बेटी भी है। उन्होंने एक सोशल मीडिया पोस्ट में रिश्ता खत्म होने की जानकारी दी। इसमें उन्होंने जियाम्ब्रुनो के साथ बिताए समय के लिए उन्हें धन्यवाद भी दिया। उन्होंने कहा कि बीते कुछ समय से हमारे रास्ते अलग हो चुके हैं।

पहले भी हो चुकी है एंड्रिया की आलोचना

बता दें कि इससे पहले भी एक मामले में एंड्रिया की आलोचना हो चुकी है। यह गैंगरेप के मामले में पीड़िता को दोषी ठहराने वाली टिप्पणी का मामला था। एक कार्यक्रम में उन्होंने यह भी कहा था कि अगर आप डंस करते हैं तो आपको नशे में होने का पूरा अधिकार है।

सबसे कम उम्र में बनी थीं इटली की मंत्री

बता दें कि जॉर्जिया इटली की पहली महिला प्रधानमंत्री हैं। वे वहां की दक्षिणपंथी पार्टी ब्रदर्स ऑफ इटली की नेता हैं। वे सिर्फ 31 साल की उम्र में इटली की सबसे युवा मंत्री बनीं थीं। अपने बयानों को लेकर वे अक्सर सुर्खियों में रहती हैं। इसी साल जी-20 सम्मेलन में भाग लेनें के लिए वे भारत आई थीं। इस दौरान वे भारत में भी काफी चर्चा में रहीं।

By Ahsan Ali

- Advertisement -spot_imgspot_img
Ahsan Ali
Ahsan Ali
Journalist, Media Person Editor-in-Chief Of Reportlook full time journalism.

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img