इजरायल ने गाजा पर किए हवाई हमले, फिलिस्तीनी प्रदर्शनकारियों पर चलाई गोलियां

मनोरंजनइजरायल ने गाजा पर किए हवाई हमले, फिलिस्तीनी प्रदर्शनकारियों पर चलाई गोलियां

गाजा: 52 साल पहले जेरूसलम की अल-अक्सा मस्जिद को जलाने के विरोध में एक प्रदर्शन के दौरान अपने सैनिकों और फिलिस्तीनी प्रदर्शनकारियों के बीच संघर्ष के बाद इजरायली सेना ने गाजा पर हवाई हमले शुरू कर दिए है।

शनिवार देर रात एक बयान में, इजरायली सेना ने कहा कि उसने हमास से संबंधित गाजा में चार हथियार निर्माण और भंडारण स्थलों पर हमला किया, जो समूह फिलिस्तीनी एन्क्लेव को नियंत्रित करता है। ग्यारह फिलिस्तीनी कथित तौर पर घायल हो गए थे।

गाजा और इजरायल को अलग करने वाली बाड़ पर विरोध कर रहे युवा फिलिस्तीनियों की भीड़ पर इजरायली सैनिकों द्वारा गोलियां चलाने के कुछ घंटे बाद यह हमले किए गए।

फ़िलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि एक 13 वर्षीय फ़िलिस्तीनी लड़के सहित दर्जनों लोग घायल हो गए, जिसके सिर में गोली लगी थी।

मंत्रालय ने एक बयान में कहा, “विभिन्न चोटों से इकतालीस नागरिक घायल हो गए।”

इजरायली सेना ने प्रदर्शनकारियों को “दंगा करने वाले” कहा और कहा कि कुछ ने सीमा की बाड़ पर चढ़ने की कोशिश की और हमारे सैनिकों पर “विस्फोटक उपकरण” फेंके।

इजरायली सेना ने कहा कि उसने “दंगा फैलाने के साधनों के साथ जवाब दिया, जिसमें आवश्यक लाइव फायर भी शामिल है”।

इज़राइल सीमा पुलिस ने कहा कि उसकी अंडरकवर यूनिट में एक 21 वर्षीय स्नाइपर गंभीर रूप से घायल हो गया जब उसे एक फिलिस्तीनी प्रदर्शनकारी ने गोली मार दी। “उसकी हालत गंभीर है और उसके जीवन को खतरा है,”

गाजा से रिपोर्ट करते हुए अल जज़ीरा के यूमना अल-सईद ने कहा कि घायलों में से कम से कम 10 फिलिस्तीनी बच्चे थे और दो की हालत गंभीर है।

उन्होंने कहा कि फिलीस्तीनी गुटों ने प्रदर्शन से पहले शांतिपूर्ण स्मरणोत्सव का आग्रह किया था

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles