13.9 C
London
Wednesday, May 22, 2024

अमेरिका के कहने पर इज़रायल का गाजा पर ज़मीनी हमला टला, कहा पहले सऊदी अरब-UAE को बचाना है

डब्ल्यूएसजे की रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिका ने इजरायल को गाजा पर हमला करने से रोकने के लिए मनाने में कामयाबी हासिल की है

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

द वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट में अमेरिकी और इजरायली अधिकारियों का हवाला देते हुए कहा गया है कि इजराइल ने अमेरिका के अनुरोध पर सहमति व्यक्त की है कि वह गाजा में अपनी योजनाबद्ध घुसपैठ को अस्थायी रूप से विलंबित कर दे ताकि वाशिंगटन को खाड़ी देशों में अपने सैन्य अड्डों की सुरक्षा के लिए अतिरिक्त वायु रक्षा प्रणालियों को तैनात करने के लिए अधिक समय मिल सके।

रिपोर्ट में बताया गया है की अमेरिका अपने सहयोगी देश इराक, सीरिया, कुवैत, जॉर्डन, सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात में अपने सैनिकों को मिसाइल हमले से बचाने के लिए लगभग एक दर्जन वायु रक्षा प्रणालियों को तैनात करने की जल्दी में है। गाजा युद्ध शुरू होने के बाद से ईरान समर्थित ग्रुपों ने कम से कम 13 हमले किए हैं, एक हमले में सीरिया में कम से कम दो दर्जन सैनिक और दूसरे हमले में इराक में 10 अमेरिकी सैनिक घायल हो गए। अमेरिकी अधिकारियों ने कहा कि सभी चोटें मामूली हैं।

डब्ल्यूएसजे की रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिका ने इजरायल को गाजा पर हमला करने से रोकने के लिए मनाने में कामयाबी हासिल की है, जब तक कि ये सिस्टम लागू नहीं हो जाते, जो इस सप्ताह के अंत में हो सकता है।

आपको बता दें इज़रायल हमास के ख़िलाफ़ युद्ध में अमेरिका की मर्ज़ी के बिना कुछ नहीं कर सकता वह गाजा में ज़मीनी कार्यवाही का काफ़ी समय से दम भर रहा है किंतु अमेरिका ने उसे ऐसा करने से रोक रखा है क्यों कि जैसे ही इज़रायल गाजा पर ज़मीनी हमला करेगा वैसे ही खाड़ी देशों में अमेरिकी सैन्य अड्डे ईरान और अन्य बाग़ी संगठनों के निशाने पर आ जाएँगे इसलिए अमेरिका चाहता है कि पहले उनकी सुरक्षा मज़बूत की जाये।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Jamil Khan
Jamil Khan
जमील ख़ान एक स्वतंत्र पत्रकार है जो ज़्यादातर मुस्लिम मुद्दों पर अपने लेख प्रकाशित करते है. मुख्य धारा की मीडिया में चलाये जा रहे मुस्लिम विरोधी मानसिकता को जवाब देने के लिए उन्होंने 2017 में रिपोर्टलूक न्यूज़ कंपनी की स्थापना कि थी। नीचे दिये गये सोशल मीडिया आइकॉन पर क्लिक कर आप उन्हें फॉलो कर सकते है और संपर्क साध सकते है

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img