TOPSHOT - Israeli Prime Minister Benjamin Netanyahu gestures as he speaks during a meeting of the right-wing bloc at the Knesset (Israeli parliament) in Jerusalem on November 20, 2019. (Photo by GALI TIBBON / AFP) (Photo by GALI TIBBON/AFP via Getty Images)

इजराइल की संसद में नई सरकार को स्थापित करने के लिए मतदान के बाद, बेंजामिन नेतन्याहू प्रधानमंत्री की सीट पर वापस बैठ गए, लेकिन उन्हें अपनी नई जगह लेने के लिए कहा गया। 12 साल के लंबे कार्यकाल के बाद इजरायल के पीएम की सीट अब नेतन्याहू की नहीं थी, क्योंकि बहुमत के के साथ उनके प्रतिद्वंद्वियों द्वारा गठित हॉजपॉज गठबंधन ने इसे जीत लिया है। नफ्ताली बेनेट को देश का नया प्रधानमंत्री बनाया गया है।

वायरल हुए इस वीडियो में नेतन्याहू को विजेताओं के जश्न के बाद पीएम की सीट पर बैठे हुए दिखाया गया है। हालांकि बाद में उन्हें हटने के लिए कहा गया। कई इंटरनेट उपयोगकर्ताओं के अनुसार, “पुरानी आदतें मुश्किल से जाती हैं।”

इज़राइल के प्रधानमंत्री के रूप में बेंजामिन नेतन्याहू के 12 साल का कार्यकाल 13 जून को समाप्त हो गया। आठ दलों के गठबंधन से उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। वह अपने उत्तराधिकारी नफ्ताली बेनेट के साथ एक फोटोशूट में भी शामिल नहीं हुए। रिपोर्टों के अनुसार, नेतन्याहू ने फोटोग्राफरों को दक्षिणपंथी पार्टी के नेताओं के साथ अपनी सोमवार की बैठक के किकऑफ को कैप्चर करने की अनुमति दी, जिन्होंने उनका समर्थन किया और वे अब विपक्ष का हिस्सा हैं।

14 जून को ताजा बैठक के दौरान इजरायल के पूर्व पीएम ने कहा कि नई सरकार ज्यादा दिन तक सत्ता पर काबिज रहने में सफल नहीं होगी। 71 वर्षीय नेतन्याहू ने अपने अंतिम संदेश को दोहराया कि गठबंधन “धोखाधड़ी, घृणा और सत्ता की तलाश” पर स्थापित किया गया था और कहा कि यह लंबे समय तक चलने के लिए ‘बहुत खंडित’ था।

इसके अलावा, इजरायल के प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट के नाम लिए बिना, 71 वर्षीय नेतन्याहू ने कहा है कि साप्ताहिक गुट की बैठकों से पहले हर सोमवार दोपहर 2:30 बजे विपक्ष की इसी तरह की बैठकें होंगी। नेतन्याहू को इजरायल के सांसद मिकी जोहर ने प्रधानमंत्री के रूप में पेश किया और कहा, “मेरे लिए, आप हमेशा प्रधानमंत्री रहेंगे।”

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

The world is about to receive just the news it needs. My team and I believe that journalism can change the world and we are on a mission to ensure that this happens.

Leave a comment