इजरायली बॉक्सर को धूल चटाने वाले यूएफसी फाइटर एलेक्स परेरा ने अपनाया इस्लाम

खेलइजरायली बॉक्सर को धूल चटाने वाले यूएफसी फाइटर एलेक्स परेरा ने अपनाया इस्लाम

उल्लेखनीय ब्राजीलियाई किकबॉक्सर एलेक्स परेरा, जो आम तौर पर ब्राजीली बोलने वाले छठे और लैटिन अमेरिका में प्रथम हैं, पूरी तरह से इस्लाम में बदल गए हैं।

पिछले किकबॉक्सर और कुशल मिश्रित सैन्य शिल्पकार एलेक्स परेरा ने अब अल्टीमेट फाइटिंग चैंपियनशिप (यूएफसी) के साथ भागीदारी की है।

उन्होंने इट्स शोटाइम और सुपरकोम्बैट फाइटिंग चैम्पियनशिप जैसे अवसरों में भाग लिया है और किकबॉक्सिंग में ग्लोरी के लिए एक मिडिलवेट और लाइट हैवीवेट चैंपियन थे।

क्या एलेक्स परेरा ने इस्लाम कबूल किया?

दरअसल, एलेक्स परेरा ने पूरी तरह से इस्लाम धर्म अपना लिया है। इस्लाम की चमक के बारे में पता चलने के बाद, किकबॉक्सर ने मानसिक शांति और इष्टतम व्यक्ति की तलाश में बहुत आराम महसूस किया।

अंत में उन्होंने ब्राजील में मुस्लिम संगठनों के कार्यक्रमों में इस्लाम के संदेश, इसकी मानवीय प्रगति, और मानवता पर इसके उपहार के बारे में अधिक देखने के लिए दो घोषणाओं (शहादतैन) को कहने का विकल्प दिया।

एक फेवेला में पले बढे परेरा ने टायर की दुकान में काम करने के लिए 12 साल की उम्र में सेंटर स्कूल छोड़ दिया था। उन्होंने अपने साथियों के प्रभाव के कारण शराब पीना शुरू कर दिया, और उन्होंने आखिरकार शराब का दुरुपयोग किया। उन्होंने अपने फिक्सेशन को किक करने के अंतिम लक्ष्य के साथ 2009 में किकबॉक्सिंग पर काम करना शुरू किया।

परेरा ने किकबॉक्सिंग से बदलने के मद्देनजर 2015 में अपनी विशेषज्ञ मिश्रित जुझारू तकनीकों की शुरुआत की, हालांकि उन्हें आवास से कुचल दिया गया था।

दो सीधी जीत के बाद, परेरा ने घोषणा की कि उन्होंने 10 अगस्त को डैना व्हाइट की कंटेंडर सीरीज़ की ब्राज़ीलियाई रिलीज़ में डिएगो हेनरिक दा सिल्वा के खिलाफ जाने के लिए एक समझौता किया था। जो भी हो, ग्लोरी परेरा को संघर्ष करने की अनुमति नहीं देगा, इस प्रकार लड़ाई शायद ही कभी आयोजित की गई थी।

क्या एलेक्स परेरा मुस्लिम है? जानिए उनका धर्म

जी हां अब एलेक्स परेरा का धर्म मुस्लिम है। किकबॉक्सर नियमित रूप से उन विद्वानों से बात करने के लिए ब्राजील में मुस्लिम संघों के संघ का दौरा करते है जिन्होंने उसे इस्लाम की मूल बातें पेश की हैं। किकबॉक्सर ने इस्लाम के बारे में कुछ किताबों का अध्ययन किया है जो हमजा नाम के एक साथी ने उन्हें दी थी।

वह ब्राजील की मूल आबादी के एक व्यक्ति है। एलेक्स की छोटी बहन, एलाइन परेरा, ग्लोरी के लिए खेल खेलती है।

UFC ने 3 सितंबर, 2021 को परेरा को खरीद लिया। 6 नवंबर, 2021 को UFC 268 में उन्होंने एंड्रियास माइकलिडिस के खिलाफ अपनी विशेषज्ञ प्रस्तुति दी। साइकिल दो में, उन्हें TKO जीत मिली। इस जीत के साथ उन्हें परफॉर्मेंस ऑफ द नाइट प्राइज दिया गया।

12 मार्च 2022 को UFC फाइट नाइट 203 में परेरा का सामना ब्रूनो सिल्वा से हुआ। तीन राउंड में से प्रत्येक में, परेरा ने सिल्वा को हराकर लगातार पसंद की जीत हासिल की।

एलेक्स परेरा विकिपीडिया के अनुसार अपने मुक्केबाजी करियर को त्यागने के बाद, एलेक्स परेरा पूरी तरह से किकबॉक्सिंग में चले गए। 2013 में, परेरा ने WAKO प्रो किकबॉक्सिंग पैन-अमेरिकन चैम्पियनशिप जीतकर प्रतिष्ठा हासिल की।

लगभग उसी समय, प्रतियोगी वाको वर्ल्ड किकबॉक्सिंग चैंपियनशिप में उपविजेता के रूप में आया, खिताबी मुकाबले में सर्गेज मास्लोबेजोव से हार गया। उन्होंने SUPERKOMBAT, इट्स शोटाइम, जंगल फाइट और WGP किकबॉक्सिंग सहित संघों के अवसरों में भाग लिया है। 2014 में, उन्होंने ग्लोरी के साथ समर्थन किया।

परेरा ने ग्लोरी किकबॉक्सिंग के 15 एपिसोड में भाग लिया, 11-4 से आगे बढ़ते हुए और सहक परपेरियन, डस्टिन जैकोबी, साइमन मार्कस सहित दो बार, यूसरी बेलगारोई दो बार, जेसन विल्निस और आर्टेम वखिटोव सहित प्रतिष्ठित प्रतिद्वंद्वियों पर काबू पाया।

2016 और 2017 में चीनी उन्नति ग्लोरी ऑफ हीरोज के साथ लड़ाई में यूएफसी मिडिलवेट चैंपियन इज़राइल अदेसानिया को दो बार कुचल दिया गया था। 2021 के आसपास उनका किकबॉक्सिंग रिकॉर्ड 33-7 है, जिसमें 21 जीत स्टॉपेज के माध्यम से गिरती है।

वह 2015 WGP किकबॉक्सिंग मिडलवेट चैंपियन के साथ-साथ ग्लोरी किकबॉक्सिंग वर्ल्ड मिडलवेट, इंटर मिडलवेट और लाइट हैवीवेट चैंपियनशिप को पकड़ने वाले थे। एलेक्स की बहन एलाइन परेरा एक विशेषज्ञ किकबॉक्सर हैं।

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles