[email protected]

इराक के PM अल कदीमी की हत्या की कोशिश, घर पर ड्रोन से हुआ हमला

- Advertisement -
- Advertisement -

इराक (Iraq) के प्रधानमंत्री मुस्‍तफा अल कदीमी (Mustafa Al Kadhimi) की हत्या करने की कोशिश की गई है. रविवार की सुबह उनके घर पर हमला किया गया है. 

एजेंसी के मुताबिक, इस हमले को ड्रोन में लदे विस्‍फोटक के ज़रिये अंजाम दिया गया. जिस समय यह हमला हुआ उस समय पीएम कदीमी घर पर ही मौजूद थे. 

इराकी सेना ने पीएम पर हुए इस हमले को असफल हमला करार दिया है. सेना का कहना है कि पीएम कदीमी को इस हमले से कोई नुकसान नहीं पहुंचा है और वह पूरी तरह सुरक्षित हैं. इस हमले को लेकर सभी ज़रूरी कदम उठाए जा रहे हैं.

हमले के कुछ ही देर बाद, पीएम कदीमी ने ट्विटर पर अपने सुरक्षित होने की जानकारी दी. उन्होंने कहा-“विश्वासघात के रॉकेट विश्वास करने वाले लोगों के हौसले नहीं तोड़ सकते. हमारे वीर सुरक्षा बल दृढ़ रहेंगे क्योंकि वे लोगों की सुरक्षा को बनाए रखने, न्याय दिलाने और कानून को लागू करने के लिए काम करते हैं. ” उन्होंने यह भी कहा- “मैं ठीक हूं, ऊपर वाले का शुक्र है, और मैं इराक की खातिर, सभी से शांति और संयम का आह्वान करता हूं. “

हालांकि, अभी तक किसी ने भी हमले की ज़िम्मेदारी नहीं ली है. वहीं, बगदाद के ग्रीन जोन क्षेत्र के बाहर डेरा डाले ईरान समर्थक शिया लड़ाकों के समर्थकों और दंगा विरोधी पुलिस के बीच शुक्रवार को झड़प हुई थी, जो बाद में हिंसक हो गई थी. इसी इलाके में प्रधानमंत्री कदीमी का घर और अमेरिकी दूतावास स्थित हैं.

प्रदर्शनकारियों ने पिछले महीने के संसदीय चुनावों के परिणामों में मिली हार को खारिज कर दिया. चुनाव में ईरान समर्थक लड़ाकों को सबसे बड़ी हार का मुंह देखना पड़ा था. इस घटना में एक प्रदर्शनकारी की मौत हो गई थी और कई लोग घायल हो गए थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें

फेसबुक पर ताजा ख़बरें पाने के लिए लाइक करे

Comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -
×