ईरान की US को धमकी, कहा- तेहरान के खिलाफ कोई भी कदम उठाया तो कुचल दिया जाएगा

मनोरंजनईरान की US को धमकी, कहा- तेहरान के खिलाफ कोई भी कदम उठाया तो कुचल दिया जाएगा

ईरान और अमेरिका के बीच जारी परमाणु समझौते के बीच ईरान के इलीट कुद्स फोर्स के कमांडर ने अमेरिका को धमकी दी है। कुद्स फोर्स के प्रमुख इस्माइल गनी ने कहा है कि अमेरिका अगर ईरान के खिलाफ कोई कदम उठाता है तो उसके दांत कुचल दिए जाएंगे। उन्होंने कहा है कि ईरान की शक्ति और क्षमता इस स्तर पर पहुंच गई है कि अब अगर अमेरिका कोई कदम उठाता है तो उनके दांत कुचल दिए जाएंगे। वह वक्त बीत चुका है जब आप जो चाहें कर सकते थे।

ईरान ने कहा है कि परमाणु समझौते पर फिर से बातचीत पहुंच के भीतर था लेकिन पश्चिमी देशों के सद्भावना पर निर्भर था। ईरान के विदेश मंत्री हुसैन अमीर अब्दुल्लाहियन ने कहा है कि गेंद अब वाशिंगटन के पाले में है। उन्होंने बताया है कि वियना में बातचीत गंभीरता से आगे बढ़ रही है और प्रतिबंधों को हटाना एक मौलिक प्राथमिकता थी।

यूरोपियन डिप्लोमैट्स ने कहा है कि हमारे पास बारीकियों पर समय बिताने की विलासिता नहीं है। हम अगले 48 घंटों में ईरान की स्थिति की गंभीरता’ का आकलन करेंगे। बता दें कि ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी के जून में सत्ता आने के बाद से फिर से परमाणु वार्ता शुरू हुई है।

ईरान के विदेश मंत्री ने कहा है कि एक्सपर्ट्स से बातचीत जारी है और लगातार अपने डिप्टी और अधिकारियों से संपर्क में हैं। उन्होंने कहा है कि अगर पश्चिमी देश सद्भावना दिखाते हैं तो एक अच्छी डील पहुंच के भीतर है। हम तार्किक, शांत और नतीजे वाली बातचीत चाहते हैं।

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles