14.6 C
London
Wednesday, May 29, 2024

आईपीएल 2022: दिल्ली कैपिटल्स को बड़ा झटका, पाकिस्तान से आई बुरी खबर

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

आईपीएल के 15वें सीजन (IPL 2022) में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने अपने अभियान का आगाज गजब अंदाज में किया. पहले ही मैच में उसने पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस को रोमांचक अंदाज में मात दी. 178 रनों के लक्ष्य को दिल्ली ने 18.2 ओवर में हासिल किया. हालांकि इस जीत के बाद दिल्ली कैपिटल्स को एक बहुत बुरी खबर मिली है.

दरअसल दिल्ली कैपिटल्स के एक खिलाड़ी को चोट लग गई है. बात हो रही है ऑलराउंडर मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) की जो कूल्हे की चोट से जूझ रहे हैं और माना जा रहा है कि वो पाकिस्तान के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज नहीं खेलेंगे. मिचेल मार्श की चोट के बारे में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच ने जानकारी दी.

एरॉन फिंच ने बताया, ‘मिचेल मार्श को कूल्हे में चोट लगी है और जिस तरह से उन्हें दर्द महसूस हो रहा है उसे देख लगता नहीं कि वो पाकिस्तान के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज खेलेंगे.’ मिचेल मार्श की ये चोट सिर्फ ऑस्ट्रेलिया नहीं बल्कि दिल्ली कैपिटल्स के लिए भी बड़ा झटका है क्योंकि ये खिलाड़ी इस फ्रेंचाइजी का बेहद अहम खिलाड़ी है.

मिचेल मार्श को फिर लगी चोट

मिचेल मार्श को दिल्ली कैपिटल्स ने 6.50 करोड़ रुपये की बड़ी कीमत पर खरीदा है. इस खिलाड़ी की बेहतरीन फॉर्म को देखते हुए दिल्ली ने उनपर दांव लगाया था लेकिन अब मार्श की चोट ने दिल्ली को टेंशन दे दी है. वैसे अभी ये तय नहीं है कि मिचेल मार्श को ठीक होने में कितना समय लगेगा लेकिन जिस तरह की चोट उन्हें लगी है उसे ठीक होने में कम से कम 2 से 3 हफ्ते तो लगते हैं. अगर ऐसा हुआ तो मिचेल मार्श शायद दिल्ली कैपिटल्स के लिए आधे से ज्यादा मैच नहीं खेल पाएंगे.

मिचेल मार्श का वैसे चोटों से पुराना नाता है. साल 2017 में ये खिलाड़ी कमर में खिंचाव के चलते राइजिंग पुणे सुपरजायंट टीम से बाहर हो गया था. इसके बाद अगले चार सालों में इस खिलाड़ी की कंधे और टखने की भी सर्जरी हुई. साल 2020 में आरसीबी टीम में शामिल मार्श पहले ही मैच में चोट खा बैठे थे. इसके बाद वो आईपीएल से ही बाहर हो गए. एक बार फिर मिचेल मार्श चोटिल हो गए हैं.

मिचेल मार्श की फॉर्म गजब है

मिचेल मार्श ने हाल ही में बिग बैश लीग में 85 से ज्यादा की औसत से 255 रन बनाए थे. टी20 वर्ल्ड कप में मार्श ने 60 से ज्यादा की औसत से 185 रन बनाए. दोनों ही टूर्नामेंट में इस खिलाड़ी ने अपनी टीम को चैंपियन बनाया. यही वजह है कि दिल्ली ने इस खिलाड़ी पर बड़ा दांव लगाया.

- Advertisement -spot_imgspot_img
Jamil Khan
Jamil Khanhttps://reportlook.com/
journalist | chief of editor and founder at reportlook media network

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here