16.7 C
London
Friday, May 31, 2024

IPL 2021: Sunrise हैदराबाद में आया Kashmir का तेज गेंदबाज, इस खिलाड़ी की लेगा जगह

सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज टी नटराजन दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ हुए मैच से ठीक पहले कोरोनावायरस संक्रमण की चपेट में आ गए थे और उसके बाद से ही आइसोलेशन में हैं.

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के लिए आईपीएल 2021 (IPL 2021) सीजन अभी तक अच्छा नहीं रहा है. टीम सीजन के पहले हिस्से में भी लगातार हारती रही और अब यूएई में चल रहे दूसरे हिस्से में भी एक मैच हार चुकी है. सिर्फ टीम का प्रदर्शन ही नहीं, बल्कि खिलाड़ियों का स्वास्थ्य भी चिंता का कारण है. पिछले सीजन में टीम को प्लेऑफ तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाने वाले बाएं हाथ के पेसर टी नटराजन (T Natarajan) कोरोनावायरस संक्रमण की चपेट में हैं, जिसके कारण वह पहला मैच नहीं खेल सके थे और अगले कुछ मैचों में भी वह नहीं खेल पाएंगे. ऐसे में फ्रेंचाइजी ने टूर्नामेंट के ‘कोविड रिप्लेसमेंट’ नियम के तहत एक युवा भारतीय पेसर उमरान मलिक (Umran Malik) को टीम में शामिल किया है.

दिल्ली कैपिटल्स (DC) के खिलाफ मुकाबले से ठीक पहले सनराइजर्स के तेज गेंदबाज नटराजन संक्रमित पाए गए थे, जिसके बाद उन्हें आइसोलेट कर दिया गया था. इसके चलते वह कुछ दिनों तक मैदान से बाहर रहेंगे और ऐसे में टीम ने जम्मू-कश्मीर के युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक को अपनी टीम में शामिल किया है. हालांकि, उमरान सिर्फ तब तक ही टीम के साथ रहेंगे, जब तक आईपीएल की ओर से नटराजन को फिर से टीम के साथ वापस लौटने की इजाजत नहीं मिलती.

नटराजन के लौटने तक रहेंगे टीम के साथ

SRH ने शुक्रवार 24 सितंबर को एक बयान जारी कर इस फैसले की जानकारी दी. सनराइजर्स के बयान के मुताबिक, “सनराइजर्स के साथ नेट गेंदबाज के तौर पर रहे जम्मू और कश्मीर के तेज गेंदबाज उमरान मलिक को कुछ दिनों के लिए टी नटराजन के कोविड रिप्लेसमेंट के तौर पर स्क्वॉड में शामिल किया गया है.”

वहीं आईपीएल की ओर से जारी प्रेस रिलीज में बताया गया है कि टूर्नामेंट के नियम 6.1 (सी) के तहत, स्क्वॉड के असली सदस्य को फिर से बायो-सुरक्षित बबल में प्रवेश की इजाजत मिलने तक, फ्रेंचाइजी किसी भी रिप्लेसमेंट खिलाड़ी को कुछ वक्त के साइन कर सकती है.

कौन हैं उमरान मलिक?

उमरान मलिक जम्मू और कश्मीर के लिए खेलने वाले मीडियम पेसर गेंदबाज हैं और इस साल सनराइजर्स के साथ बतौर नेट गेंदबाज जु़ड़े हुए हैं. 21 साल के इस गेंदबाज ने अभी तक जम्मू-कश्मीर के लिए सिर्फ 1 लिस्ट ए (वनडे) और 1 टी20 मैच खेला है. उन्होंने ये दोनों मैच इस साल जनवरी में विजय हजारे और सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में खेले थे. लिस्ट ए में उन्होंने एक विकेट लिया था, जबकि टी20 में 3 विकेट अपने नाम किए थे. हैदराबाद का अगला मैच शनिवार 25 सितंबर को पंजाब किंग्स के खिलाफ है.

- Advertisement -spot_imgspot_img
Jamil Khan
Jamil Khan
जमील ख़ान एक स्वतंत्र पत्रकार है जो ज़्यादातर मुस्लिम मुद्दों पर अपने लेख प्रकाशित करते है. मुख्य धारा की मीडिया में चलाये जा रहे मुस्लिम विरोधी मानसिकता को जवाब देने के लिए उन्होंने 2017 में रिपोर्टलूक न्यूज़ कंपनी की स्थापना कि थी। नीचे दिये गये सोशल मीडिया आइकॉन पर क्लिक कर आप उन्हें फॉलो कर सकते है और संपर्क साध सकते है

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here