13 C
London
Sunday, May 26, 2024

IPL 2021: KKR के कप्तान पर लगा 24 लाख रुपये का जुर्माना, एक मैच से बाहर होने का मंडरा रहा है खतरा

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

आईपीएल के 34वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से हरा दिया। इसी जीत के साथ केकेआर की टीम 8 अंकों के साथ अब प्वाइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर आ चुकी है।

केकेआर को इस मुकाबले में भले ही जीत हासिल हुई हो लेकिन टीम के कप्तान इयोन मोर्गन को बड़ा झटका लगा है। उनके ऊपर मुंबई इंडियंस के खिलाफ धीमी ओवर गति के लिए 24 लाख रुपये का जुर्माना लगा है।

न सिर्फ कप्तान मोर्गन बल्कि टीम के अन्य खिलाड़ियों को भा या तो करीब 6 लाख रुपये या फिर मैच फीस का 25% देना होगा। बीसीसीआई के नियम के अनुसार कोई कप्तान अगर एक सीजन में ये गलती तीसरी बार करता है तो उसके ऊपर न सिर्फ 30 लाख रुपये का जुर्माना लगेगा बल्कि साथ में उसे एक मैच से बैन भी किया जाएगा।

आईपीएल की ऑफिशियल प्रेस रिलीज में लिखा था,” केकेआर की टीम पर मुंबई इंडियंस के खिलाफ 23 सितंबर को शेख जायेद स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में धीमी ओवर गति के लिए जुर्माना लगा है। क्योंकि कप्तान मोर्गन से इस सीजन में दूसरी बार ये गलती हुई है इसलिए 24 लाख रुपये का जुर्माना भरना पड़ेगा।”

इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ हुए सीजन के मैच में जो कि 21 अप्रैल को वानखेड़े में खेला गया था तब केकेआर के कप्तान इयोन मोर्गन  को 12 लाख रुपए भरने पड़े थे।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Jamil Khan
Jamil Khan
जमील ख़ान एक स्वतंत्र पत्रकार है जो ज़्यादातर मुस्लिम मुद्दों पर अपने लेख प्रकाशित करते है. मुख्य धारा की मीडिया में चलाये जा रहे मुस्लिम विरोधी मानसिकता को जवाब देने के लिए उन्होंने 2017 में रिपोर्टलूक न्यूज़ कंपनी की स्थापना कि थी। नीचे दिये गये सोशल मीडिया आइकॉन पर क्लिक कर आप उन्हें फॉलो कर सकते है और संपर्क साध सकते है

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here