IPL 2021: KKR के कप्तान पर लगा 24 लाख रुपये का जुर्माना, एक मैच से बाहर होने का मंडरा रहा है खतरा

मनोरंजनIPL 2021: KKR के कप्तान पर लगा 24 लाख रुपये का जुर्माना, एक मैच से बाहर होने का मंडरा रहा है खतरा

आईपीएल के 34वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से हरा दिया। इसी जीत के साथ केकेआर की टीम 8 अंकों के साथ अब प्वाइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर आ चुकी है।

केकेआर को इस मुकाबले में भले ही जीत हासिल हुई हो लेकिन टीम के कप्तान इयोन मोर्गन को बड़ा झटका लगा है। उनके ऊपर मुंबई इंडियंस के खिलाफ धीमी ओवर गति के लिए 24 लाख रुपये का जुर्माना लगा है।

न सिर्फ कप्तान मोर्गन बल्कि टीम के अन्य खिलाड़ियों को भा या तो करीब 6 लाख रुपये या फिर मैच फीस का 25% देना होगा। बीसीसीआई के नियम के अनुसार कोई कप्तान अगर एक सीजन में ये गलती तीसरी बार करता है तो उसके ऊपर न सिर्फ 30 लाख रुपये का जुर्माना लगेगा बल्कि साथ में उसे एक मैच से बैन भी किया जाएगा।

आईपीएल की ऑफिशियल प्रेस रिलीज में लिखा था,” केकेआर की टीम पर मुंबई इंडियंस के खिलाफ 23 सितंबर को शेख जायेद स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में धीमी ओवर गति के लिए जुर्माना लगा है। क्योंकि कप्तान मोर्गन से इस सीजन में दूसरी बार ये गलती हुई है इसलिए 24 लाख रुपये का जुर्माना भरना पड़ेगा।”

इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ हुए सीजन के मैच में जो कि 21 अप्रैल को वानखेड़े में खेला गया था तब केकेआर के कप्तान इयोन मोर्गन  को 12 लाख रुपए भरने पड़े थे।

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles