19.1 C
Delhi
Wednesday, November 30, 2022
No menu items!

भारत सहित कई देशों में Instagram Down, यूजर्स के अकाउंट दिखे सस्पेंड

- Advertisement -
- Advertisement -

Instagram Down: भारत और अन्य देशों में सोमवार शाम 7 बजे बाद Instagram को लेकर कुछ तकनीकी खामी सामने आई। इसके चलते यूजर्स अपने अकाउंट को लॉग इन नहीं कर पाए। कई यूजर्स ने दावा किया कि उनके अकाउंट्स बिना किसी सूचना, चेतावनी के सस्‍पैंड कर दिए गए। इसके बाद ट्विटर पर इंस्‍टाग्राम डाउन भी ट्रेंड हुआ। ऐसा भी प्रतीत होता है कि प्रभावित यूजर्स ‘निर्णय से असहमत’ ऑप्‍शन पर क्लिक करने के बावजूद अपने खाते को रीट्रीव करने में असमर्थ हैं। सभी Instagram यूजर्स प्रभावित नहीं हुए हैं।

अन्य मेटा-स्वामित्व वाले प्लेटफॉर्म जैसे फेसबुक, व्हाट्सएप और मैसेंजर बिना किसी गड़बड़ के काम कर रहे हैं। डाउनडेक्टर, आउटेज ट्रैकर से पता चलता है कि भारत और अन्य देशों में कई इंस्टाग्राम यूजर्स लॉगिन समस्याओं का सामना कर रहे हैं, जबकि अन्य “सर्वर कनेक्शन” से संबंधित समस्याओं का सामना कर रहे हैं। इस बीच मेटा ने स्वीकार किया है कि यह एक सर्वर-साइड समस्या है, और कंपनी इस मामले को देख रही है।

- Advertisement -

ट्विटर पर एक पोस्ट के माध्यम से कंपनी ने कहा, “हमें पता है कि आप में से कुछ को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट तक पहुंचने में समस्या हो रही है। हम इसकी जांच कर रहे हैं और असुविधा के लिए क्षमा चाहते हैं। विशेष रूप से मेटा के इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म, व्हाट्सएप को पिछले हफ्ते भारत और अन्य देशों में एक बड़े नुकसान का सामना करना पड़ा। आउटेज के कारण ऐप और वेब क्लाइंट लगभग दो घंटे तक अनुपलब्ध रहे। बाद में, कंपनी ने स्पष्ट किया कि “बैकबोन राउटर्स पर कॉन्फ़िगरेशन परिवर्तन” के कारण व्हाट्सएप डाउन हो गया था।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -spot_img