18.1 C
Delhi
Friday, December 2, 2022
No menu items!

INDvsPAk: भारत ने जीता टॉस, पहले गेंदबाज़ी करने का लिया फैसला

- Advertisement -
- Advertisement -

टी20 वर्ल्ड कप में आज भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला जारी है। ऐतिहासिक मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर दोनों टीमें करीब एक लाख दर्शकों के सामने खेल रही हैं। भारत और पाकिस्तान की टीमें जीत के साथ शुरुआत करना चाहेंगी। भारतीय टीम पिछले टी20 वर्ल्ड कप में मिली हार का बदला लेने के लिए उतरेगी।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं-

- Advertisement -

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह।

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), शान मसूद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, हैदर अली, इफ्तिखार अहमद, आसिफ अली, नसीम शाह, हारिस रऊफ, शाहीन शाह अफरीदी।

भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी

भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि वह इस मैच में एक ऑलराउंडर, तीन तेज गेंदबाज और दो स्पिनर्स के साथ मैदान पर उतरे हैं। वहीं, पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने कहा कि वह तीन तेज गेंदबाज, दो स्पिनर्स और छह बल्लेबाज के साथ मैदान पर उतरे हैं।

पिच रिपोर्टपिच के मुआयना करते हुए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने बताया कि पिच हार्ड है और उस पर घास भी हैं। तेज गेंदबाजों को शुरुआत में कुछ मदद मिल सकती है। हालांकि, बल्लेबाजों को भी इस पर मदद मिलेगी। अगर एकबार बल्लेबाज जम जाएं तो काफी रन बना सकते हैं। क्लार्क ने कहा कि टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करना चाहेगी। मेलबर्न में 2014 के बाद से टी20 अंतरराष्ट्रीय में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम एक बार मैच जीती है। वहीं, बाद में बैटिंग करने वाली टीम ने सात मुकाबले जीते हैं।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here