7.9 C
London
Tuesday, February 27, 2024

भारत के वर्ल्ड कप विजेता कप्तान ने लिया सन्यास, अब अमेरिका के लिए खेलेंगे

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

अपनी कप्तानी में भारत को अंडर-19 वर्ल्ड कप जिताने वाले उनमुक्त (Unmukt Chand) चंद ने भारतीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। 28 साल के उनमुक्त ने शुक्रवार (13 अगस्त) को अपना ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर एक पोस्ट के जरिए इसका ऐलान किया। 

उनमुक्त ने अमेरिका में क्रिकेट खेलने के चलते यह फैसला लिया है। इससे पहले उनके साथी खिलाड़ी रहे स्मित पटेल भी भारतीय क्रिकेट छोड़कर अमेरिका चले गए थे। 

बता दें कि उनमुक्त की कप्तानी में भारत ने 2012 में अंडर-19 वर्ल्ड कप जीता था। हालांकि उन्हें इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने का मौका नहीं मिला। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए फाइनल मुकाबले में उन्होंने नाबाद 111 रनों की पारी खेली थी, जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया था।

उनमुक्त ने आईपीएल में कुल 21 मैच खेले थे, जिसमें एक अर्धशतक की बदौलत 300 रन बनाए थे। वह 2015 में आईपीएल ट्रॉफी जीतने वाली मुंबई इंडियंस की टीम का हिस्सा थे। लेकिन 2016 के बाद किसी टीम ने उन्हें नहीं खरीगा। हालांकि इसके बाद उन्होंने घरेलू क्रिकेट खेलना जारी।

घरेलू क्रिकेट में दिल्ली के लिए डेब्यू करने वाले उनमुक्त ने जनवरी 2020 में उत्तराखंड की तरफ से अपना आखिरी फर्स्ट क्लास मुकाबला खेला था। 

उनमुक्त ने अपने 67 फर्स्ट क्लासम मैचों में 31.57 की औसत से 3379 रन बनाए थे, जिसमें उनका बेस्ट स्कोर 151 रन था। इसके अलावा लिस्ट में 120 पारियों में 41.33 की औसत से 4505 रन और 77 टी-20 मैच में 1565 रन बनाए।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Jamil Khan
Jamil Khan
जमील ख़ान एक स्वतंत्र पत्रकार है जो ज़्यादातर मुस्लिम मुद्दों पर अपने लेख प्रकाशित करते है. मुख्य धारा की मीडिया में चलाये जा रहे मुस्लिम विरोधी मानसिकता को जवाब देने के लिए उन्होंने 2017 में रिपोर्टलूक न्यूज़ कंपनी की स्थापना कि थी। नीचे दिये गये सोशल मीडिया आइकॉन पर क्लिक कर आप उन्हें फॉलो कर सकते है और संपर्क साध सकते है

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here