6.6 C
London
Tuesday, March 5, 2024

दिनेश कार्तिक की कप्तानी से भारत को मिली जीत, हुड्डा ने लगाया तेज अर्धशतक

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

नई दिल्ली, दिनेश कार्तिक की कप्तानी में भारत ने डर्बीशायर के खिलाफ पहला वार्म-अप मैच शुक्रवार को खेला और इसमें टीम इंडिया को 7 विकेट से जीत मिली।

टीम इंडिया की जीत के हीरो दीपक हुड्डा रहे जिन्होंने शानदार अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम को जीत दिला दी। इस मैच में भारतीय कप्तान दिनेश कार्तिक ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया था। इसके बाद पहले खेलते हुए डर्बीशायर टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 150 रन बनाए। भारत को जीत के लिए 151 रन का टारगेट मिला था जिसे इस टीम ने 16.4 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

दीपक हुड्डा का अर्धशतक

डर्बीशायर ने भारत को जीत के लिए 151 रन का टारगेट दिया था। भारत की तरफ से पारी की शुरुआत संजू सैमसन और रुतुराज गायकवाड़ ने की। रुतुराज रन बनाने में सफल नहीं रहे और सिर्फ 3 रन बनाकर आउट हो गए तो वहीं संजू ने 30 गेंदों पर एक छक्का और 4 चौकों की मदद से 38 रन की पारी खेली। इसके बाद दीपक हुड्डा ने 37 गेंदों पर 2 छक्के और 5 चौकों की मदद से 59 रन की तेज पारी खेलते हुए टीम को जीत की राह पर ला दिया और आउट हुए। फिर सूर्यकुमार यादव ने 22 गेंदों पर एक छक्का और 4 चौकों की मदद से नाबाद 36 रन और कप्तान दिनेश कार्तिक ने 7 गेंदों पर नाबाद 7 रन की पारी खेलते हुए टीम को 7 विकेट से जीत दिलाई।

उमरान मलिक ने लिए दो विकेट

डर्बी शायर ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 150 रन बनाए औरअपने 8 विकेट गंवाए। इस टीम की तरफ से मादसेन ने सबसे ज्यादा 28 रन की पारी खेली। वहीं कप्तान मसूद ने सिर्फ 8 रन बनाए। इसके बाद कार्टराइट ने 27 रन, ब्रुक गेस्ट ने 23 रन, एलेक्स ह्यूज ने 24 रन का योगदान दिया। वहीं भारत की तरफ से अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक ने दो-दो जबकि अक्षर पटेल और वेंकटेश अय्यर ने एक-एक सफलता अर्जित की।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Ahsan Ali
Ahsan Ali
Journalist, Media Person Editor-in-Chief Of Reportlook full time journalism.

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here