12.8 C
London
Thursday, April 11, 2024

इंडिया की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी पठान, 10 दिनों में पार किया 725 करोड़ का आंकड़ा

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

Pathan Box Office Collection: शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम स्टारर ‘पठान’ ने 10वें दिन बॉक्स ऑफिस पर कमाल कर दिखाया। प्रोड्यूसर्स की मानें तो फिल्म ने वर्ल्डवाइड 725 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है। जिसके बाद Pathan 10 दिनों में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्म में 8वें स्थान पर और हिंदी 100 करोड़ क्लब की सूची में तीसरे स्थान पर पहुंच गई है।

फिल्म ने 9 दिनों में दुनियाभर में 700 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार किया था। इंडस्ट्री ट्रैकर Sacnilk के मुताबिक फिल्म ने 10वें दिन भारत में हिंदी समेत 2 अन्य भाषाओं में 15 करोड़ का कलेक्शन किया।

9वें दिन Pathan में 15 से 16 करोड़ रुपये कमाए थे और 8वें दिन फिल्म ने 57 करोड़ का कलेक्शन किया था। Pathan ने महज पांच दिनों में पुराने कई रिकॉर्ड तोड़े। वर्ल्डवाइड इस फिल्म ने 500 करोड़ के आंकड़े को पार कर लिया था। बता दें कि ये फिल्म अब तक की ओपनिंग वीकेंड ग्रॉसर बन गई है।

भले ही फिल्म ने दुनियाभर में कई भारतीय फिल्मों के रिकॉर्ड तोड़े हों, लेकिन ‘केजीएफ चैप्टर 2’ और ‘बाहुबली 2’ के डोमेस्टिक कलेक्शन को मात नहीं दे पाई है। उम्मीद जताई जा रही है कि इस वीकेंड ये फिल्म आमिर खान स्टारर ‘दंगल’ को पछाड़ते हुए नया रिकॉर्ड बना सकती है।

फिल्म में लोग Shahrukh Khan के एक्शन को खूब पसंद कर रहे हैं। इसके अलावा सलमान खान के टाइगर के रूप में कैमियो को भी खूब सराहा जा रहा है। खबर थी कि ऋतिक रोशन भी फिल्म में सरप्राइज एंट्री कर सकते हैं, हालांकि ऐसा नहीं हुआ।

शाहरुख खान अब से चार साल पहले 2018 में फिल्म ‘जीरो’ में नजर आए थे। इतने लंबे अंतराल के बाद उनकी पॉवरफुल वापसी दर्शकों के लिए काफी इंट्रेस्टिंग हैं। पहली बार शाहरुख खान को फुल एक्शन में देखा जा रहा है। शाहरुख खान ने भले ही फिल्म का प्रमोशन न किया हो, लेकिन ट्विटर पर #askSRK के जरिए वह बन फैंस के साथ बने रहे।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Ahsan Ali
Ahsan Ali
Journalist, Media Person Editor-in-Chief Of Reportlook full time journalism.

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img