11.7 C
London
Friday, June 14, 2024

Indian Currency: अगर आपके पास है पैसे का ये सिक्का तो पल भर में कमा सकते हैं लाखों, जानिए क्या है बेंचने का तरीका?

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

Indian Currency: अगर आप पुराने सिक्कों (Old Coin) का संग्रह करते रहे हैं तो आपके लिए एक शानदार मौका आया है, जिसमें आप लखपति बन सकते हैं. ऐसा देखा जाता है कि कई बार लोग पुराने सिक्कों को बहुत संभाल कर रखते हैं. लेकिन, इन सिक्कों की कीमत अब काफी अधिक हो गई है. इसके बदले में आप लाखों रुपये कमा सकते हैं.

जानिए- लखपति बनने के लिए क्या करना होगा?

अगर आपके पास भी इस खास तरह का 25 पैसे का सिल्वर कलर वाला सिक्का है, तो आप उसे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर बेचकर 1.50 लाख रुपये तक कमा सकते हैं. बता दें, क्विकर (Quickr) वेबसाइट पर इस खास किस्म के सिक्के की कीमत लाखों में लगाई गई है.

कैसे बेच सकते हैं 25 पैसे का यह खास सिक्का

अगर आपके पास ऐसा सिक्का हैं और आप उसे बेचना चाह रहे हैं तो सबसे पहले आप क्विकर (Quickr) वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन करें. वहां से आप पेमेंट और डिलीवरी की शर्तों के अनुसार अपना सिक्का बेच सकते हैं. इसके साथ ही आप इस प्लेटफॉर्म पर बारगेनिंग भी कर सकते हैं. पुराने सिक्कों और नोट की इंडियामार्ट डॉट कॉम (indiamart.com) पर भी बोलियां लगाई जाती है. अगर आप पुराने सिक्कों को इकट्ठा करने का शौक रखते हैं तो यहां आप भी अपने सिक्के बेच सकते हैं.

सिक्का बेचने के लिए करना होगा ये काम

सबसे पहले आप इस सिक्के की फोटो क्लिक करें और इसे क्विकर साइट पर अपलोड करें. अपलोड करने के बाद खरीदार सीधे आपसे संपर्क करेंगे या वहां पर लोग इस सिक्के के लिए बोलियां लगाएंगे, जो व्यक्ति ज्यादा पैसे का ऑफर करता है, उसे ये सिक्का बेच करके पैसे कमा सकते हैं.

5 पैसे और 10 पैसे के सिक्कों के लिए भी लगाई जाती हैं बोलियां

अगर आपके पास 5 पैसे और 10 पैसे के सिक्के हैं तो भी आप उन्हें बेचकर पैसा कमा सकते हैं. लेकिन, इन सिक्कों के लिए एक शर्त यह है कि आपके पास ये सिक्के ऐसे होने चाहिए, जिन पर मां वैष्णो देवी की तस्वीर छपी हो और इन्हें 2002 में जारी किया गया हो. आप ऐसे सिक्कों को बेचकर पैसा कमा सकते हैं.

- Advertisement -spot_imgspot_img
Jamil Khan
Jamil Khan
जमील ख़ान एक स्वतंत्र पत्रकार है जो ज़्यादातर मुस्लिम मुद्दों पर अपने लेख प्रकाशित करते है. मुख्य धारा की मीडिया में चलाये जा रहे मुस्लिम विरोधी मानसिकता को जवाब देने के लिए उन्होंने 2017 में रिपोर्टलूक न्यूज़ कंपनी की स्थापना कि थी। नीचे दिये गये सोशल मीडिया आइकॉन पर क्लिक कर आप उन्हें फॉलो कर सकते है और संपर्क साध सकते है

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here