6.4 C
London
Tuesday, April 23, 2024

भारतीय क्रिकेटर पर लगा चोरी का आरोप, बोर्ड ने दी कार्यवाही की धमकी

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

जम्म-कश्मीर के मशहूर क्रिकेटर परवेज रसूल पर स्टेडियम की पिच रोलर चुराने का आरोप लगा है। जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन (JKCA) ने रसूल को मेल भेजकर रोलर लौटाने और ऐसा नहीं करने पर कार्यवाही करने की धमकी भी दी है।रसूल ने इस मेल का जवाब दिया है और इस पर कड़ी नाराजगी भी जाहिर की है।आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला और क्या है इसकी असलियत।

यह है पूरा मामला

JKCA की तरफ से गायब हुए रोलर को लौटाने के लिए एक मेल भेजा गया जिसमें रसूल को भी मार्क किया गया था। इस मेल में कहा गया था कि रोलर वापस कर दीजिए वर्ना आपके खिलाफ पुलिसिया कार्यवाही की जाएगी।रसूल ने इस मेल पर कड़ी नाराजगी जाहिर की और कहा कि उन्होंने कोई रोलर नहीं चुराया है और ऐसा मेल भेजकर एसोसिएशन उनकी बेइज्जती कर रही है।

रसूल को क्यों भेजा गया मेल?

BCCI द्वारा JKCA के लिए बनाई गई तीन सदस्यों की कमेटी में शामिल अनिल गुप्ता ने बताया कि मामले को जबरदस्ती बढ़ाया जा रहा है।उन्होंने कहा, “हमने केवल रसूल को ही नहीं बल्कि सभी जिलों के सदस्यों और उनसे जुड़े अहम लोगों को मेल किया है। जिन लोगों का नाम हमारे पास रजिस्टर था हमने उन्हें मेल किया है। रसूल का नाम हमारे पास रजिस्टर था और इसी कारण उन्हें मेल किया गया।”

गुप्ता ने बताया क्यों दी गई थी पुलिसिया कार्यवाही की धमकी

JKCA की मेल में लिखा गया था, “आप JKCA का मशीन इस्तेमाल कर रहे हैं। यह बताया जा रहा है कि एक हफ्ते के भीतर मशीन वापस कर दीजिए। इसके बाद JKCA कोई भी एक्शन लेने के लिए फ्री होगी जिसमें पुलिसिया कार्यवाही भी शामिल होगी।”गुप्ता ने बताया कि पुलिस के एक्शन की बात दूसरी नोटिस में शामिल की गई थी क्योंकि कुछ सदस्यों को लगता है कि वे कुछ भी करके आसानी से निकल जाएंगे।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने वाले जम्मू-कश्मीर के इकलौते खिलाड़ी हैं रसूल

रसूल इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने वाले पहले और भारत के लिए खेलने वाले इकलौते जम्मू-कश्मीर के क्रिकेटर हैं। उन्होंने 2014 में भारत के लिए इकलौता वनडे और 2017 में इकलौता टी-20 मैच खेला था।रसूल 82 फर्स्ट-क्लास मैचों में 4,807 रन बनाने के अलावा 266 विकेट भी ले चुके हैं। उन्होंने 123 लिस्ट-ए मैचों में 3,086 रन बनाए हैं और 137 विकेट लिए हैं। घरेलू क्रिकेट में रसूल 13 शतक लगा चुके हैं।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Jamil Khan
Jamil Khan
जमील ख़ान एक स्वतंत्र पत्रकार है जो ज़्यादातर मुस्लिम मुद्दों पर अपने लेख प्रकाशित करते है. मुख्य धारा की मीडिया में चलाये जा रहे मुस्लिम विरोधी मानसिकता को जवाब देने के लिए उन्होंने 2017 में रिपोर्टलूक न्यूज़ कंपनी की स्थापना कि थी। नीचे दिये गये सोशल मीडिया आइकॉन पर क्लिक कर आप उन्हें फॉलो कर सकते है और संपर्क साध सकते है

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here