9.2 C
London
Sunday, April 14, 2024

भारत ने पंजाबी सिंगर गिप्पी ग्रेवाल के पाकिस्तान जाने पर लगाया प्रतिबंध

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

पंजाबी सिंगर गिप्पी ग्रेवाल (Gippy Grewal) आए दिन सुर्खियों में रहते हैं. उनके गाने आते ही पंजाबी चार्टबस्टर में जगह बना लेते हैं. लेकिन उनसे जुड़ी एक ऐसी खबर सामने आ रही है जो आपको चौंका देगी. दरअसल, उन्हें पाकिस्तान में प्रवेश करने से रोक दिया गया था. भारतीय गायक और अभिनेता गिप्पी ग्रेवाल को शुक्रवार को वाघा सीमा के जरिए पाकिस्तान (Pakistan) में प्रवेश करने से रोक दिया गया था क्योंकि भारतीय आव्रजन अधिकारियों ने उन्हें शुक्रवार को अटारी सीमा पर रोक दिया था. डॉन न्यूज के हवाले से आई खबर में ये बताया गया है कि इवैक्यूई प्रोपराइटी ट्रस्ट बोर्ड के सूत्रों के मुताबिक, सीमा पर गायक के स्वागत के लिए व्यवस्था की गई थी क्योंकि वो करतारपुर (Kartarpur) जाने वाले थे. “उन्हें सुबह 9:30 बजे करतारपुर (नरोवाल) जाना था और दोपहर 3:30 बजे लाहौर लौटना था. बाद में गिप्पी को गवर्नर हाउस में एक स्वागत समारोह में शामिल होना था. 29 जनवरी को भारत लौटने से पहले उन्हें ननकाना साहिब जाना था. Tv9 की रिपोर्ट के मुताबिक सिंगर पर पाकिस्तान जाने के लिए प्रतिबंध लगाया है.

गिप्पी ग्रेवाल को अटारी चेक पोस्ट पर रोका गया

एक दूसरे सूत्र के मुताबिक, गिप्पी ग्रेवाल को वाघा सीमा के जरिए दो दिवसीय यात्रा पर छह या सात दूसरे लोगों के साथ पाकिस्तान में प्रवेश करना था, लेकिन उन्हें अटारी चेक पोस्ट पर रोक दिया गया. उन्होंने बताया कि, “उन्हें लाहौर में गुरुद्वारा दरबार साहिब का भी दौरा करना था और फिर उन्होंने गवर्नर हाउस में बैठकें कीं. अगले दिन उन्हें सिख धार्मिक स्थल पर सम्मान देने के लिए ननकाना साहिब के लिए रवाना होना था, ”. सूत्रों ने कहा कि गिप्पी ग्रेवाल ने दोनों पक्षों के बीच जॉइंट फिल्म वेंचर पर चर्चा करने के लिए गवर्नर हाउस में फिल्म के लोगों समेत पाकिस्तान में मीटिंग्स का एक लंबा कार्यक्रम रखा था.

सूत्रों ने बताया कि पिछली बार जब ग्रेवाल करतारपुर आए थे तो वो लोगों से मिले थे और पाकिस्तानियों और अपने जरिए देखी गई जगहों के लिए बहुत उत्साह, गर्मजोशी और प्यार दिखाया था. उनकी यात्रा को पाकिस्तानी मीडिया में पर्याप्त कवरेज दिया गया था. मिस्टर ग्रेवाल पाकिस्तान में एक लोकप्रिय व्यक्ति हैं, विशेष रूप से पंजाबी फिल्म दर्शकों के साथ और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी उनकी फिल्में, जैसे ‘कैरी ऑन जुट्टा’ और ‘लकी दी अनलकी स्टोरी’ लोकप्रियता चार्ट में सबसे ऊपर हैं.

पाकिस्तानी फिल्म और थिएटर बिरादरी ने भारतीय अधिकारियों की निंदा की

पाकिस्तान में फिल्म और थिएटर बिरादरी ने गिप्पी ग्रेवाल को रोकने के लिए भारतीय अधिकारियों की निंदा की. कॉमेडियन इफ्तिखार ठाकुर ने कहा कि कलाकार हमेशा राष्ट्रों के बीच पुल बनाते हैं. उन्होंने कहा, ‘ये बहुत दुखद है कि ग्रेवाल को इस तरह पाकिस्तान में प्रवेश करने से रोक दिया गया.

- Advertisement -spot_imgspot_img
Jamil Khan
Jamil Khan
जमील ख़ान एक स्वतंत्र पत्रकार है जो ज़्यादातर मुस्लिम मुद्दों पर अपने लेख प्रकाशित करते है. मुख्य धारा की मीडिया में चलाये जा रहे मुस्लिम विरोधी मानसिकता को जवाब देने के लिए उन्होंने 2017 में रिपोर्टलूक न्यूज़ कंपनी की स्थापना कि थी। नीचे दिये गये सोशल मीडिया आइकॉन पर क्लिक कर आप उन्हें फॉलो कर सकते है और संपर्क साध सकते है

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here