13.1 C
London
Friday, May 31, 2024

अफ़ग़ानिस्तान के काबुल एयरपोर्ट धमाकों में भारत कनेक्शन, हमलावर 5 साल पहले हुआ था भारत में गिरफ्तार

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

पिछले महीने काबुल एयरपोर्ट पर हमला करने वाला आत्मघाती हमलावर का भारत कनेक्शन सामने आया है। इसको लेकर दिल्ली पुलिस हाई अलर्ट हो गई है। दिल्ली पुलिस के अनुसार, आतंकी अब्दुर रहमान अल-लोगरी को दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर पर 2016 में गिरफ्तार किया गया था। दिल्ली पुलिस के जनसंपर्क अधिकारी चिन्मय बिस्वाल ने बताया कि इसको लेकर दिल्ली पुलिस पूरी तरह से सतर्क है। 

बता दें कि इस्लामिक स्टेट खुरासान (आईएसआईएस-के) ने बड़ा खुलासा किया था कि पिछले महीने काबुल एयरपोर्ट पर हमला करने वाला आत्मघाती हमलावर को पांच साल पहले दिल्ली में गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद उसे जेल भेज दिया गया था और बाद में उसे अफगानिस्तान भेज दिया गया। आईएसआईएस-के ने अपनी पत्रिका के नए अंक में इसका दावा किया है। इस दावे के बाद अब कई सवाल खड़े होने लगे हैं। 

अफगानिस्तान पर तालिबानी हुकूमत के बाद 26 अगस्त को काबुल के हामिद करजई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के बाहर आत्मघाती हमला किया गया था। इस हमले में करीब 200 लोगों की मौत हो गई थी, इसमें 13 अमेरिकी सैनिक भी शामिल थे। हमले की जिम्मेदारी आईएसआईएस-के ने ली थी। आतंकी संगठन का आतंकी दिल्ली 2016 में दिल्ली में पकड़ा गया था।  

अब्दुर रहमान अल-लोगरी ने किया था आत्मघाती हमला
आईएसआईएस-के ने दावा किया कि अब्दुर रहमान अल-लोगरी नाम के आत्मघाती हमलावर भारत में पांच साल पहले ही पकड़ा गया था, जब वह ‘कश्मीर का बदला लेने के लिए’ भारत में हमला करने की तैयारी में था। दिल्ली पुलिस ने उसे धर दबोचा था। जेल में सजा काटने के बाद उसे फिर से अफगानिस्तान भेज दिया गया और अमेरिकी सेना की मदद से काबुल एयरपोर्ट से निकाले जा रहे लोगों के दौरान इस हमले को अंजाम दिया था।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Jamil Khan
Jamil Khan
जमील ख़ान एक स्वतंत्र पत्रकार है जो ज़्यादातर मुस्लिम मुद्दों पर अपने लेख प्रकाशित करते है. मुख्य धारा की मीडिया में चलाये जा रहे मुस्लिम विरोधी मानसिकता को जवाब देने के लिए उन्होंने 2017 में रिपोर्टलूक न्यूज़ कंपनी की स्थापना कि थी। नीचे दिये गये सोशल मीडिया आइकॉन पर क्लिक कर आप उन्हें फॉलो कर सकते है और संपर्क साध सकते है

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here