IND vs PAK : मैच के दौरान घुटनों पर क्यों बैठे मोहम्मद रिजवान ?, वीडियो देख फैंस कर रहे सलाम

मनोरंजनIND vs PAK : मैच के दौरान घुटनों पर क्यों बैठे मोहम्मद रिजवान ?, वीडियो देख फैंस कर रहे सलाम

24 अक्टूबर…ये तारीख शायद पाकिस्तान का कोई क्रिकेट फैन कभी नहीं भूलेगा. ये तारीख इस टीम के लिए बेहद स्पेशल है क्योंकि पहली बार उसने वर्ल्ड कप में अपने सबसे बड़े प्रतिद्वंदी भारत (IND VS PAK) को मात दी है. रविवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए मैच में भारत को पाकिस्तान ने 10 विकेट से मात दी. पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया महज 151 रन बना सकी और ये लक्ष्य पाकिस्तान ने बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) के बेहतरीन अर्धशतकों के दम पर हासिल कर लिया. बाबर आजम 68 रन पर नाबाद रहे और विकेटकीपर रिजवान ने नाबाद 79 रन बनाए. पाकिस्तान ने अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी से क्रिकेट फैंस का दिल जीता. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने भी उनके खिलाड़ियों को सलाम किया. हालांकि इस बीच सोशल मीडिया पर फैंस मोहम्मद रिजवान के कायल नजर आए.

मोहम्मद रिजवान ने सिर्फ अपनी बल्लेबाजी ही नहीं बल्कि दूसरी वजह से भी फैंस का दिल जीता. मोहम्मद रिजवान भारत के खिलाफ मुकाबले के दौरान मैदान पर ही नमाज पढ़ते नजर आए. ड्रिंक्स ब्रेक के दौरान जब दूसरे खिलाड़ी पानी पी रहे थे तो उस वक्त रिजवान जमीन पर बैठ गए और उन्होंने नमाज अदा की. मोहम्मद रिजवान का ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है और लोग उन्हें सलाम कर रहे हैं.

रिजवान की बल्लेबाजी से पाकिस्तान

बता दें मोहम्मद रिजवान ने दबाव भरे मुकाबले में पाकिस्तान को तेज-तर्रार शुरुआत दिलाई. इस बल्लेबाज ने आते ही भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी पर बेहतरीन स्ट्रोक्स खेले वहीं अच्छी गेंदबाजी कर रहे जसप्रीत बुमराह को पूरा सम्मान दिया. रिजवान की बल्लेबाजी में खास बात ये थी कि उन्होंने एक भी खराब गेंद को नहीं छोड़ा और उसे बाउंड्री पार पहुंचाया. रिजवान ने अपनी पारी में 6 चौके और 3 छक्के जड़े.

बता दें मोहम्मद रिजवान इस वक्त बेहतरीन फॉर्म में हैं. पिछली 5 टी20 पारियों में ये खिलाड़ी 301 रन बना चुका है. दूसरे नंबर पर विराट कोहली हैं जिनके बल्ले से 301 रन निकले हैं. बता दें मोहम्मद रिजवान ने बहुत कम वक्त में वर्ल्ड क्रिकेट में अपना अलग नाम बनाया है और अब वो बाबर आजम के साथ पाकिस्तान के बड़े मैच विनर बन चुके हैं.

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles