यूपी में आबादी कंट्रोल पर सलमान खुर्शीद बोले- पहले मंत्री बताएं उनके कितने बच्चे, नाजायज की भी करें गिनती

मनोरंजनयूपी में आबादी कंट्रोल पर सलमान खुर्शीद बोले- पहले मंत्री बताएं उनके कितने बच्चे, नाजायज की भी करें गिनती

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने उत्तर प्रदेश में जनसंख्या नियंत्रण बिल को लेकर विवादास्पद बयान दिया है। सलमान खुर्शीद ने कहा कि प्रदेश में जनसंख्या नियंत्रण बिल लागू करने से पहले सरकार के नेता और मंत्री बताएं ​कि उनके कितने बच्चे हैं। साथ ही यह भी बताएं कि इनमें से कितने बच्चे अवैध हैं। सलमान खुर्शीद उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद में पत्रकारों के साथ बातचीत कर रहे थे।

गौरतलब है कि रविवार को विश्व जनसंख्या दिवस के मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनसंख्या नियंत्रण बिल का ड्राफ्ट पेश किया। इस बिल में यह प्रावधान किया गया है कि दो से अधिक बच्चे वाले दंपतियों को सरकारी नौकरी नहीं मिल सकेगी। साथ ही नौकरी कर रहे वो लोग जिनके दो से अधिक बच्चे हैं, उन्हें तमाम सुविधाओं से वंचित कर दिया जाएगा। अन्य ऐसे लोग भी ​​जिनके दो से अधिक बच्चे हैं, लेकिन वो नौकरी नहीं कर रहे हैं, उनकी भी कई सुविधाएं बंद कर दी जाएंगी। 

वहीं सलमान खुर्शीद ने हाल ही में संपन्न हुए यूपी पंचायत चुनावों के परिणामों पर भी सवाल उठाया है। उन्होंने कहा कि जो भी हुआ है उसे चुनाव नहीं कहा जा सकता। गौरतलब है कि भाजपा ने यूपी पंचायत चुनावों में जोरदार जीत हासिल करने का दावा किया है। हालांकि इस दौरान प्रदेश के विभिन्न शहरों में हिंसा और मारपीट की घटनाएं खूब सामने आई हैं। 

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles