आज हो रहे राष्ट्रपति चुनाव में राहुल गांधी नहीं डालेंगे वोट, जानिए इसके पीछे की वजह

देशआज हो रहे राष्ट्रपति चुनाव में राहुल गांधी नहीं डालेंगे वोट, जानिए इसके पीछे की वजह

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) राष्ट्रपति चुनाव (Presidential Election) में वोट नहीं डाल रहे हैं. वो निजी विदेशी दौरे की वजह से देश में ही नहीं हैं. वहीं, उनकी पार्टी की तरफ से यशवंत सिन्हा (yashwant Sinha) राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार (President Post Candidate) हैं.

पूरे देश की विधानपालिकाओं (संसद समेत) में राष्ट्रपति पद के चुनाव (Presidential Election) के मतदान चल रहा है. लेकिन वो इस मतदान से पूरी तरह से दूर हैं.

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (INC MP Rahul Gandhi) की विदेश यात्रा पर पार्टी की ओर से कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है. इस बीच कांग्रेस पार्टी खुद के अध्यक्ष के चुनाव को लेकर भी गुरुवार को बैठक करने वाली थी, लेकिन राहुल गांधी (Rahul Gandhi) इस बैठक में भी शामिल नहीं हो पाए थे. जैसे ही सोशल मीडिया पर राहुल गांधी के विदेश यात्रा पर जाने की खबर सामने आई

सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक मतदान

इस बीच, देश में राष्ट्रपति चुनाव के लिए सोमवार को सुबह 10 बजे से मतदान शुरू हो गया. ये मतदान शाम 5 बजे तक चलेगा. इस बार एनडीए ने जहां द्रौपदी मुर्मू को उम्मीदवार बनाया है तो वहीं विपक्ष की ओर से यशवंत सिन्हा चेहरा हैं. मतदान के बाद 21 जुलाई को पता चल जाएगा कि देश का 15वां राष्ट्रपति कौन होगा? राज्यों के विधानसभा संसद भवन में सांसद विधायकों के वोट डालने का सिलसिला शुरू हो गया है.

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles