प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को विश्व आर्थिक मंच के दावेस एजेंडा को संबोधित कर रहे थे। उनके भाषण के बीच में ही उनका टेलीप्रॉम्प्टर रुक गया। इसको लेकर सोशल मीडिया पर लोग चुटकी लेने लगे। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से लेकर आम सोशल मीडिया यूजर तक इस वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया देने लगे।

दरअसल पीएम नरेंद्र मोदी अपनी बात को इस मंच पर रख रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि हम भारतीयों का टेंपरामेंट… हम भारतीयों का टैलेंट..। जिस…। इसी बीच उनका टेलीप्रॉम्प्टर बंद हो गया। उनके कार्यक्रम की यह क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। जिसके बाद ट्विटर पर #टेलीप्रॉम्प्टरपीएम ट्रेंड होने लगा।

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर चुटकी लेते हुए लिखा कि इतना झूठ टेलीप्रॉम्प्टर भी नहीं झेल पाया। कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने लिखा, “टेलीप्रॉम्प्टर फेल, भाषण ढेर।” सपा नेता आई पी सिंह ने पीएम मोदी किए इस वीडियो को शेयर कर लिखा – आज पढ़ने वाली मशीन टेलीप्रॉम्प्टर ने धोखा दे दिया फिर साहब पसीना पसीना हो गए। अगल-बगल झांकने लगे। इसलिए कहा गया है बार-बार नकल मत करो अकल से काम करो। लेकिन साहब है कि मानते नहीं।

पूर्व IAS सूर्य प्रताप सिंह ने कमेंट किया, “टेलीप्रॉम्प्टर बंद हो जाए तो आपने नहीं है और सबसे पहले तो आपको घबराना नहीं है।” फिल्ममेकर विनोद कापड़ी ने लिखा – दुखद यह है कि WEF संबोधन में टेलीप्रॉम्प्टर फेल होते ही नरेंद्र मोदी एक शब्द मतलब एक शब्द तक नहीं बोल पाए और उसके बाद की हकलाहट तो और भी तकलीफदेह है। भारत की 140 करोड़ जनता को आज पता चल गया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 8 साल से प्रेस कॉन्फ्रेंस क्यों नहीं कर रहे हैं।

संजय शर्मा नाम के ट्विटर यूजर ने कमेंट किया – 2 मिनट के लिए टेलीप्रॉम्प्टर बंद हो गया और मोदी जी का मजाक पूरे देश में उड़ गया। कई लोगों की नौकरी जाएगी। रणविजय सिंह नाम के एक यूजर लिखते हैं कि मुझे तो बड़ी साजिश लगती है। प्रियंका भारती नाम की एक ट्विटर यूजर लिखती हैं – अब समझ में आया कि पीएम नरेंद्र मोदी प्रेस कॉन्फ्रेंस क्यों नहीं करते हैं। वहां टेलीप्रॉम्प्टर की तो व्यवस्था हो नहीं सकती।

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

The world is about to receive just the news it needs. My team and I believe that journalism can change the world and we are on a mission to ensure that this happens.

Leave a comment