6 C
London
Sunday, April 21, 2024

बीच भाषण रुका टेलीप्रॉम्प्टर तो इधर-उधर देखने लगे पीएम मोदी, लोग बोले – इसीलिए नहीं करते हैं प्रेस कॉन्फ्रेंस

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को विश्व आर्थिक मंच के दावेस एजेंडा को संबोधित कर रहे थे। उनके भाषण के बीच में ही उनका टेलीप्रॉम्प्टर रुक गया। इसको लेकर सोशल मीडिया पर लोग चुटकी लेने लगे। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से लेकर आम सोशल मीडिया यूजर तक इस वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया देने लगे।

दरअसल पीएम नरेंद्र मोदी अपनी बात को इस मंच पर रख रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि हम भारतीयों का टेंपरामेंट… हम भारतीयों का टैलेंट..। जिस…। इसी बीच उनका टेलीप्रॉम्प्टर बंद हो गया। उनके कार्यक्रम की यह क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। जिसके बाद ट्विटर पर #टेलीप्रॉम्प्टरपीएम ट्रेंड होने लगा।

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर चुटकी लेते हुए लिखा कि इतना झूठ टेलीप्रॉम्प्टर भी नहीं झेल पाया। कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने लिखा, “टेलीप्रॉम्प्टर फेल, भाषण ढेर।” सपा नेता आई पी सिंह ने पीएम मोदी किए इस वीडियो को शेयर कर लिखा – आज पढ़ने वाली मशीन टेलीप्रॉम्प्टर ने धोखा दे दिया फिर साहब पसीना पसीना हो गए। अगल-बगल झांकने लगे। इसलिए कहा गया है बार-बार नकल मत करो अकल से काम करो। लेकिन साहब है कि मानते नहीं।

पूर्व IAS सूर्य प्रताप सिंह ने कमेंट किया, “टेलीप्रॉम्प्टर बंद हो जाए तो आपने नहीं है और सबसे पहले तो आपको घबराना नहीं है।” फिल्ममेकर विनोद कापड़ी ने लिखा – दुखद यह है कि WEF संबोधन में टेलीप्रॉम्प्टर फेल होते ही नरेंद्र मोदी एक शब्द मतलब एक शब्द तक नहीं बोल पाए और उसके बाद की हकलाहट तो और भी तकलीफदेह है। भारत की 140 करोड़ जनता को आज पता चल गया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 8 साल से प्रेस कॉन्फ्रेंस क्यों नहीं कर रहे हैं।

संजय शर्मा नाम के ट्विटर यूजर ने कमेंट किया – 2 मिनट के लिए टेलीप्रॉम्प्टर बंद हो गया और मोदी जी का मजाक पूरे देश में उड़ गया। कई लोगों की नौकरी जाएगी। रणविजय सिंह नाम के एक यूजर लिखते हैं कि मुझे तो बड़ी साजिश लगती है। प्रियंका भारती नाम की एक ट्विटर यूजर लिखती हैं – अब समझ में आया कि पीएम नरेंद्र मोदी प्रेस कॉन्फ्रेंस क्यों नहीं करते हैं। वहां टेलीप्रॉम्प्टर की तो व्यवस्था हो नहीं सकती।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Jamil Khan
Jamil Khan
जमील ख़ान एक स्वतंत्र पत्रकार है जो ज़्यादातर मुस्लिम मुद्दों पर अपने लेख प्रकाशित करते है. मुख्य धारा की मीडिया में चलाये जा रहे मुस्लिम विरोधी मानसिकता को जवाब देने के लिए उन्होंने 2017 में रिपोर्टलूक न्यूज़ कंपनी की स्थापना कि थी। नीचे दिये गये सोशल मीडिया आइकॉन पर क्लिक कर आप उन्हें फॉलो कर सकते है और संपर्क साध सकते है

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here