इजरायल की राजधानी में फिर हुआ ‘हमला’, 2 ‘मरे’ 8 की हालत गम्भीर अमेरिका ने जताया दुख

मनोरंजनइजरायल की राजधानी में फिर हुआ 'हमला', 2 'मरे' 8 की हालत गम्भीर अमेरिका ने जताया दुख

इस्राइल में हुई इस घटना पर दुख जताते हुए अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकेन ने कहा कि “तेल अवीव में एक और घातक आतंकवादी हमले में दो निर्दोष लोगों की जान चली गई और कई अन्य घायल हो गए। इस हमले के मद्देनजर अमेरिकी एक बार फिर इस्राइली लोगों के साथ दुखी हैं।” 

ब्लिंकेन ने कहा कि “हम इस घटनाक्रम पर बारीकी से नजर रखे हुए हैं और अपने इस्राइली भागीदारों के साथ नियमित संपर्क में बने रहेंगे। इस्राइल के साथ हम अर्थहीन आतंकवाद और हिंसा का सामना करने के लिए दृढ़ता से खड़े हैं।” 

इस वारदात के कारण इलाके में भारी तनाव की स्थिति है। जिस इलाके में गोलियां चलीं, वह काफी भीड़भाड़ वाला है। यहां कई रेस्तरां और बार हैं। वारदात की सूचना पर अधिकारी मौके पर पहुंचे। यहां स्थित सेना मुख्यालय में मौजूद प्रधानमंत्री नफ्ताली बैनेट पूरी स्थिति पर नजर रख रहे हैं। 

इस्राइल के मागेन डेविड एदोम आपातकालीन सेवा का कहना है कि तेल अवीव के डाउनटाउन में हुई गोलीबारी में कम से कम छह लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। 

पुलिस ने पहले बताया था कि गुरुवार रात को हुई गोलीबारी में तीन से पांच लोगों के घायल होने की आशंका है। गोलीबारी के मकसद का अभी पता नहीं चल पाया है। बता दें कि पवित्र रमजान माह से ठीक पहले फिलिस्तीनियों के हमलों में 11 लोगों की मौत हो गई थी।

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles