पंजाब Punjab Election Results 2022 में आम आदमी पार्टी तेजी से बढ़त बना रही है. पंजाब में आम आदमी पार्टी (AAP) के सीएम चेहरा भगवंत मान (Bhagwant Man) के घर पर तैयारियां शुरू हो गयी हैं.

उनके घर पर जश्न माना शुरू हो गया है. उनके घरों के फूलों से सजाया जा रहा है और सेलेब्रेशन की तैयारियां शुरू हो गई हैं. इस बीच, पंजाब सरकार ने भगवंत मान की सुरक्षा बढ़ा दी है. सांसद होने की वजह मान को पहले ही सुरक्षा मिली हुई थी लेकिन इसमें बढ़ोत्तरी कर दी गई है.

हालांकि अधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नहीं की जा रही है. पंजाब अमृतसर ईस्ट में कांग्रेस के नवजोत सिंह सिद्धू और अकाली दल के बिक्रम सिंह मजीठिया पीछे चल रहे हैं. जबकि आम आदमी पार्टी की जीवन ज्योत ने पहले दौर के बाद बढ़त बना ली है.

अब तक के रुझानों में पार्टी को 64 सीटों पर बढ़त मिल गई है, वहीं कांग्रेस 35 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. पंजाब चुनाव के शुरुआती रुझानों में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच कांटे की टक्कर नजर आ रही है. अकाली दल अब तक 15 सीटों पर लीड बनाए हुए है, जबकि बीजेपी तीन सीटों पर आगे है. यहां कुल 117 सीटों पर मतगणना चल रहा है. आज राज्य के कुल 1,304 उम्‍मीदवारों की किस्‍मत का फैसला होना है.

117 विधानसभा सीटों पर कई उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला

पंजाब की जलालाबाद विधानसभा सीट से अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर बादल आगे चल रहे हैं. पटियाला से कैप्टन पीछे और चन्नी दोनों सीटों पर आगे चल रहे हैं, जबकि नवजोत सिद्धू तीसरे नंबर पर चल रहे हैं. पंजाब के पटियाला शहरी विधानसभा क्षेत्र से पूर्व मुख्यमंत्री और पंजाब लोक कांग्रेस के अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह आम आदमी पार्टी के अजीत पाल कोहली से 3300 वोटों से पीछे चल रहे हैं.

पंजाब की कुल 117 विधानसभा सीटों पर कई उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होगा. इसमें पंजाब की सियासत में पिछले कई वर्षों से प्रासंगिक बने रहे नेताओं की किस्मत का भी राज खुलेगा. पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी चमकौर साहिब और भदौर से चुनाव लड़ रहे हैं. वहीं भगवंत मान संगरूर की धुरी विधानसभा सीट से मैदान में हैं.

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

journalist | chief of editor and founder at reportlook media network

Leave a comment