10.6 C
London
Saturday, April 20, 2024

यूनाइटेड अरब अमीरात के इतिहास में सरकार ने लिया बड़ा फैसला, पहली बार जुम्मे के दिन किया ऐसा काम की लोग कर रहे विरोध

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

पहली बार यूनाइटेड अरब अमीरात (UAE) में शुक्रवार को दफ्तर और स्कूल खोले गए। यूएई की सरकार ने ऑफिशियल तौर पर शनिवार और रविवार को वीक ऑफ यानि कि साप्ताहिक अवकाश की घोषणा की है। अब आगे से यूएई में शुक्रवार को दफ्तर और स्कूल सामान्य दिनों की तरह खुले रहेंगे। जानकारी के लिए बता दें कि, शुक्रवार को इस्लाम धर्म में काफी पवित्र माना जाता है और साथ ही इस दिन जुम्मे की नमाज होती है।

यूएई में साल 2006 तक गुरूवार और शुक्रवार को साप्ताहिक छुट्टी माना जाता था लेकिन अब नियमों में बदलाव किया गया है। आज जब शुक्रवार को ऑफिस खुले तो सभी कर्मचारियों ने कामकाज के बीच मस्जिदों में पहुंचे और नमाज अदा की और वापस दफ्तर लौट गए। सरकार के फैसले से कुछ लोग नाराज भी हुए है।

एनडीटीवी की एक रिपोर्ट के मुताबिक दुबई में हॉस्पिटैलिटी सेक्टर में काम करने वाले ब्रिटिश व्यक्ति राचेल किंग ने बताया कि, मुझे शुक्रवार को छुट्टी पसंद है और इस देश की यह चीज मुझे पसंद है कि साप्ताहिक अवकाश शुक्रवार को होता है।

इस दिन आप आराम से घूमने निकलते है।बता दें कि यूएई प्रशासन ने दिसंबर महीने में यह बदलाव किया है। यह बदलाव सार्वजनिक क्षेत्र के लिए किया गया है। 

- Advertisement -spot_imgspot_img
Jamil Khan
Jamil Khan
जमील ख़ान एक स्वतंत्र पत्रकार है जो ज़्यादातर मुस्लिम मुद्दों पर अपने लेख प्रकाशित करते है. मुख्य धारा की मीडिया में चलाये जा रहे मुस्लिम विरोधी मानसिकता को जवाब देने के लिए उन्होंने 2017 में रिपोर्टलूक न्यूज़ कंपनी की स्थापना कि थी। नीचे दिये गये सोशल मीडिया आइकॉन पर क्लिक कर आप उन्हें फॉलो कर सकते है और संपर्क साध सकते है

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here