[email protected]

यूनाइटेड अरब अमीरात के इतिहास में सरकार ने लिया बड़ा फैसला, पहली बार जुम्मे के दिन किया ऐसा काम की लोग कर रहे विरोध

- Advertisement -
- Advertisement -

पहली बार यूनाइटेड अरब अमीरात (UAE) में शुक्रवार को दफ्तर और स्कूल खोले गए। यूएई की सरकार ने ऑफिशियल तौर पर शनिवार और रविवार को वीक ऑफ यानि कि साप्ताहिक अवकाश की घोषणा की है। अब आगे से यूएई में शुक्रवार को दफ्तर और स्कूल सामान्य दिनों की तरह खुले रहेंगे। जानकारी के लिए बता दें कि, शुक्रवार को इस्लाम धर्म में काफी पवित्र माना जाता है और साथ ही इस दिन जुम्मे की नमाज होती है।

यूएई में साल 2006 तक गुरूवार और शुक्रवार को साप्ताहिक छुट्टी माना जाता था लेकिन अब नियमों में बदलाव किया गया है। आज जब शुक्रवार को ऑफिस खुले तो सभी कर्मचारियों ने कामकाज के बीच मस्जिदों में पहुंचे और नमाज अदा की और वापस दफ्तर लौट गए। सरकार के फैसले से कुछ लोग नाराज भी हुए है।

एनडीटीवी की एक रिपोर्ट के मुताबिक दुबई में हॉस्पिटैलिटी सेक्टर में काम करने वाले ब्रिटिश व्यक्ति राचेल किंग ने बताया कि, मुझे शुक्रवार को छुट्टी पसंद है और इस देश की यह चीज मुझे पसंद है कि साप्ताहिक अवकाश शुक्रवार को होता है।

इस दिन आप आराम से घूमने निकलते है।बता दें कि यूएई प्रशासन ने दिसंबर महीने में यह बदलाव किया है। यह बदलाव सार्वजनिक क्षेत्र के लिए किया गया है। 

फेसबुक पर ताजा ख़बरें पाने के लिए लाइक करे

Comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -
×