10.6 C
London
Saturday, April 20, 2024

‘अल्लाहु अकबर’ का नारा लगाकर चर्चा में आई मुस्कान खान ने बताया अगली बार कौनसा नारा लगाएगी

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

जय श्रीराम के नारों के जवाब में अल्लाह हू अकबर जैसे नारे देने के बाद मौलाना से लेकर  मुस्लिम संगठन की पहली पसंद बनीं बीबी मुस्कान खान ने कहा कि मैंने सांप्रदायिक आधार पर अल्लाह-हू अकबर नहीं चिल्लाया। अगली बार हिंदुस्तान जिंदाबाद बोलूंगी। अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए कहा मुस्कान ने कहा कि कि मैंने सांप्रदायिक आधार पर अल्लाह-हुअकबर नहीं चिल्लाया। मैं हिंदू-मुस्लिम विभाजन पैदा नहीं करना चाहती।

भले ही पूरे देश में लोग उसके शब्दों को लेकर बहस कर रहे हो। वाणिज्य द्वितीय वर्ष की छात्रा और जिम मालिक की बेटी 19 वर्षीय मुस्कान कानून की पढ़ाई करना चाहती हैं। उसके पास कोई तत्काल रोल मॉडल नहीं है, लेकिन वह अपने विश्वास और अल्लाह के सिद्धांत में ताकत मिलती है

मुस्कान ने कहा कि बचपन से ही हिजाब पहनना प्राथमिकता रही है। मेरे परिवार में हर कोई हिजाब पहनता है। यह हमारे लिए इस्लाम के प्रतीक से परे है; यह हमारे स्वाभिमान जैसा है। जब 8 फरवरी को मांड्या (बेंगलुरू से 100 किमी) में पीईएस कॉलेज के अंदर भगवा शॉल पहने पुरुषों ने ‘जय श्री राम’ के नारे लगाए, तो मुस्कान ने काउंटर किया, ‘अल्लाह-हू-अकबर’ चिल्लाया और बिना किसी घबराहट के सीधे कॉलेज में चली गई।

उस दिन की घटना के बारे में बात करते हुए मुस्कान ने कहा कि मैं उनकी कट्टरता से हतप्रभ रह गई। उनकी संख्या  बहुत थी।  मेरे चारों ओर इतने सारे लड़कों के साथ, मुझ पर हमला करने के लिए आ रहा था, मैंने अल्लाह से प्रार्थना की कि वह मुझे उस स्थिति से निकालने में मदद करे और अल्लाह-हू-अकबर शब्द निकल आए। मुस्कान ने कहा कि अगर उसे फिर कभी ऐसी ही स्थिति का सामना करना पड़ता है तो हिंदुस्तान जिंदाबाद जरूर कहूंगा। 

सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो में बुर्का पहनी बीबी मुस्कान खान नाम की छात्रा भगवा स्कार्फ पहने युवाओं द्वारा उसे परेशान करने के दौरान उनका विरोध करती नजर आई। घटना मांड्या जिले के पीईएस कॉलेज ऑफ आर्ट्स, साइंस एंड कॉमर्स का है.

जहां पर मुस्कान नामक छात्रा अपनी स्कूटी पार्क करने के बाद बुर्का पहनकर कॉलेज परिसर में जा रही थी तभी जय श्री राम के नारे लगाते हुए कुछ लोगों ने उसे घेर लिया। लड़की की तरफ से भीड़ के सामने अल्लाह हू अकबर का नारा लगाया गया। इस घटनाक्रम का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। 

- Advertisement -spot_imgspot_img
Jamil Khan
Jamil Khan
जमील ख़ान एक स्वतंत्र पत्रकार है जो ज़्यादातर मुस्लिम मुद्दों पर अपने लेख प्रकाशित करते है. मुख्य धारा की मीडिया में चलाये जा रहे मुस्लिम विरोधी मानसिकता को जवाब देने के लिए उन्होंने 2017 में रिपोर्टलूक न्यूज़ कंपनी की स्थापना कि थी। नीचे दिये गये सोशल मीडिया आइकॉन पर क्लिक कर आप उन्हें फॉलो कर सकते है और संपर्क साध सकते है

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here