KOLKATA, WEST BENGAL, INDIA - 2022/02/11: Muslim woman holds a lit candle during a demonstration at a government-run high schools in India's Karnataka state where Muslim students were told not to wear hijabs at the institute premises. (Photo by Dipayan Bose/SOPA Images/LightRocket via Getty Images)

जय श्रीराम के नारों के जवाब में अल्लाह हू अकबर जैसे नारे देने के बाद मौलाना से लेकर  मुस्लिम संगठन की पहली पसंद बनीं बीबी मुस्कान खान ने कहा कि मैंने सांप्रदायिक आधार पर अल्लाह-हू अकबर नहीं चिल्लाया। अगली बार हिंदुस्तान जिंदाबाद बोलूंगी। अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए कहा मुस्कान ने कहा कि कि मैंने सांप्रदायिक आधार पर अल्लाह-हुअकबर नहीं चिल्लाया। मैं हिंदू-मुस्लिम विभाजन पैदा नहीं करना चाहती।

भले ही पूरे देश में लोग उसके शब्दों को लेकर बहस कर रहे हो। वाणिज्य द्वितीय वर्ष की छात्रा और जिम मालिक की बेटी 19 वर्षीय मुस्कान कानून की पढ़ाई करना चाहती हैं। उसके पास कोई तत्काल रोल मॉडल नहीं है, लेकिन वह अपने विश्वास और अल्लाह के सिद्धांत में ताकत मिलती है

मुस्कान ने कहा कि बचपन से ही हिजाब पहनना प्राथमिकता रही है। मेरे परिवार में हर कोई हिजाब पहनता है। यह हमारे लिए इस्लाम के प्रतीक से परे है; यह हमारे स्वाभिमान जैसा है। जब 8 फरवरी को मांड्या (बेंगलुरू से 100 किमी) में पीईएस कॉलेज के अंदर भगवा शॉल पहने पुरुषों ने ‘जय श्री राम’ के नारे लगाए, तो मुस्कान ने काउंटर किया, ‘अल्लाह-हू-अकबर’ चिल्लाया और बिना किसी घबराहट के सीधे कॉलेज में चली गई।

उस दिन की घटना के बारे में बात करते हुए मुस्कान ने कहा कि मैं उनकी कट्टरता से हतप्रभ रह गई। उनकी संख्या  बहुत थी।  मेरे चारों ओर इतने सारे लड़कों के साथ, मुझ पर हमला करने के लिए आ रहा था, मैंने अल्लाह से प्रार्थना की कि वह मुझे उस स्थिति से निकालने में मदद करे और अल्लाह-हू-अकबर शब्द निकल आए। मुस्कान ने कहा कि अगर उसे फिर कभी ऐसी ही स्थिति का सामना करना पड़ता है तो हिंदुस्तान जिंदाबाद जरूर कहूंगा। 

सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो में बुर्का पहनी बीबी मुस्कान खान नाम की छात्रा भगवा स्कार्फ पहने युवाओं द्वारा उसे परेशान करने के दौरान उनका विरोध करती नजर आई। घटना मांड्या जिले के पीईएस कॉलेज ऑफ आर्ट्स, साइंस एंड कॉमर्स का है.

जहां पर मुस्कान नामक छात्रा अपनी स्कूटी पार्क करने के बाद बुर्का पहनकर कॉलेज परिसर में जा रही थी तभी जय श्री राम के नारे लगाते हुए कुछ लोगों ने उसे घेर लिया। लड़की की तरफ से भीड़ के सामने अल्लाह हू अकबर का नारा लगाया गया। इस घटनाक्रम का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। 

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

The world is about to receive just the news it needs. My team and I believe that journalism can change the world and we are on a mission to ensure that this happens.

Leave a comment