13.7 C
London
Sunday, June 16, 2024

बारात में डीजे देख मौलवी साहब ने किया निकाह पढ़ाने से इन्कार, लगा 25000 का जुर्माना

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

झांसी. उत्तर प्रदेश के झांसी महानगर में बीती रात एक विवाह समारोह (Mulsim Wedding) अलग ही नजारा ही देखने को मिला. यहां बारात में डीजे बजता देख निकाह पढ़ाने आए काज़ी ने शादी कराने से ही इनकार कर दिया. यह घटना झांसी (Jhansi News) स्थित पुलिया नंबर 9 के पास की है, जहां पानी की टंकी के पास एक अस्थाई विवाह घर में बारात पहुंची थी. यहां हालत यह हो गई कि शहर का कोई भी काज़ी दूल्हे-दुल्हन को निकाह पढ़ाने को तैयार नहीं हुआ. वर-वधु पक्ष ने काजियों की काफी मान-मनौव्वल की तो उन्होंने उनपर 25 हजार रुपये का जुर्माना लगाया और तब जाकर निकाह पढ़ाने के लिए तैयार हुए.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, पुलिया नंबर नौ स्थित एक परिवार में गुरसराय से बारात आई थी. इसके लिए वधु पक्ष ने खाली पड़े मैदान को विवाह घर में तब्दील कर दिया था. बारात आने से पहले ही लड़की पक्ष ने काजी को भी बुला लिया था. वे सभी बारातियों के स्वागत में बाहर खड़े थे, तभी वे देखते हैं कि बारात में शामिल लोग डीजे की धुन पर नाचते हुए आ रहे हैं.

बारात में डीजे बजता देखकर काजी साहब नाराज हो गए. उन्होंने निकाह पढ़ाने से इनकार कर दिया. पहले तो दोनों परिवार वालों ने उन्हें मनाने की खूब कोशिश की, लेकिन वह नहीं मानें तो वधु पक्ष ने शहर ने दूसरे काज़ियों से भी संपर्क किया. हालांकि वहां से भी उन्हें नाउम्मीदी ही हाथ लगी. शहर का कोई काज़ी निकाह पढ़ाने को राजी नहीं हुए.

ऐसे में दोनों परिवार पर मानो सदमे का साया छा गया. काजियों के सामने वधु पक्ष लड़की की इज्जत का हवाला देने लगे. काफी मनाने पर काजियों ने 25 हजार रुपये का जुर्माना भरने और वर-वधु पक्ष के लोगों से अल्लाह से माफी मांगने का आदेश दिया. इसके बाद आखिरकार काज़ी निकाह पढ़ाने के लिए तैयार और करीब चार घंटे की मशक्कत के बाद विवाह समारोह संपन्न हुआ

- Advertisement -spot_imgspot_img
Jamil Khan
Jamil Khan
जमील ख़ान एक स्वतंत्र पत्रकार है जो ज़्यादातर मुस्लिम मुद्दों पर अपने लेख प्रकाशित करते है. मुख्य धारा की मीडिया में चलाये जा रहे मुस्लिम विरोधी मानसिकता को जवाब देने के लिए उन्होंने 2017 में रिपोर्टलूक न्यूज़ कंपनी की स्थापना कि थी। नीचे दिये गये सोशल मीडिया आइकॉन पर क्लिक कर आप उन्हें फॉलो कर सकते है और संपर्क साध सकते है

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here