रोहित-विराट विवाद में कूदे पूर्व भारतीय कप्तान अजहरुद्दीन, बीसीसीआई ने दी सफाई

मनोरंजनरोहित-विराट विवाद में कूदे पूर्व भारतीय कप्तान अजहरुद्दीन, बीसीसीआई ने दी सफाई

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज विराट कोहली और टेस्ट सीरीज से रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी को लेकर सवाल उठाए हैं। इस बीच, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) एक पदाधिकारी ने विराट कोहली की वनडे सीरीज को लेकर बड़ा अपडेट दिया।

ऐसी खबरें हैं कि कोहली अपनी बेटी वमिका के पहले जन्मदिन (11 जनवरी) के कारण भी ब्रेक ले सकते हैं। कोहली उस दिन अपना 100वां टेस्ट मैच खेल रहे होंगे। अपने शुरुआती 3 टेस्ट मैच में लगातार 3 शतक लगाने वाले दुनिया के इकलौते बल्लेबाज मोहम्मद अजहरुद्दीन ने कहा कि विराट कोहली के फैसलों की टाइमिंग रोहित के साथ रिश्ते में दरार की खबरों की पुष्टि कर रही है।

अजहरुद्दीन ने इस मामले में अपनी राय सामने रखते हुए एक ट्वीट किया। अजहर ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘विराट कोहली ने यह जानकारी दी कि वह वनडे सीरीज में नहीं खेलेंगे और रोहित शर्मा टेस्ट सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं है। ब्रेक लेने में कुछ गलत नहीं है, लेकिन टाइमिंग बेहतर होनी चाहिए। इन फैसलों से दोनों के बीच तकरार की खबरों को और हवा मिलेगी। दोनों में से कोई भी किसी भी फॉर्मेट को छोड़ना नहीं वाला है।’

उधर, बीसीसीआई एक शीर्ष पदाधिकारी ने नाम नहीं उजागर करने की शर्त पर पीटीआई को बताया कि टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के आगामी दौरे के एकदिवसीय चरण से ब्रेक का कोई औपचारिक आग्रह नहीं किया है।

कोहली सेंचुरियन में 26 दिसंबर से शुरू हो रही तीन टेस्ट की सीरीज में भारत की अगुआई करेंगे। टेस्ट सीरीज केपटाउन में 15 जनवरी को तीसरे और अंतिम टेस्ट के साथ खत्म होगी। इसके बाद 19 जनवरी से तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज खेली जाएगी।

उप कप्तान रोहित शर्मा के बाएं पैर की मांसपेशियों की चोट उभरने के कारण टेस्ट सीरीज से बाहर होने के बाद इस तरह की खबरें आ रही थीं कि कोहली अपने परिवार के साथ समय बिताने के लिए ब्रेक लेंगे। बीसीसीआई पदाधिकारी ने बताया, ‘कोहली ने वनडे सीरीज में नहीं खेलने को लेकर अब तक बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली या सचिव जय शाह को कोई औपचारिक आग्रह नहीं भेजा है।’

उन्होंने कहा, ‘अगर बाद में कोई फैसला किया जाता है या भगवान ना करे वह चोटिल हो जाता है तो फिर अलग बात है। आज की स्थिति के अनुसार वह 19, 21 और 23 जनवरी को होने वाले तीन एकदिवसीय मैचों में खेलेगा।’

पदाधिकारी ने यह भी कहा कि जैविक रूप से सुरक्षित माहौल से जुड़ी पाबंदियों के कारण खिलाड़ियों के परिवार भी उसी चार्टर्ड विमान से यात्रा करेंगे, जिसमें खिलाड़ी और पदाधिकारी यात्रा करेंगे।

सूत्र ने कहा, ‘कप्तान अपने परिवार के साथ यात्रा करेगा। लेकिन हां, अगर टेस्ट सीरीज के बाद वह जैविक रूप से सुरक्षित माहौल की थकान महसूस करता है और ब्रेक चाहता है तो वह निश्चित तौर पर चयन समिति के अध्यक्ष और सचिव (शाह) को सूचित करेगा जो चयन समिति के समंवयक हैं।’

मौजूदा अटकलों का एक कारण यह भी है कि भारत को स्वदेश लौटने पर फिर तीन हफ्तों के लिए जैविक रूप से सुरक्षित माहौल का हिस्सा बनना होगा, क्योंकि श्रीलंका की टीम टेस्ट और टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज खेलने आ रही है।

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles