18.1 C
Delhi
Saturday, December 3, 2022
No menu items!

मेरठ में बोले ओवैसी, अब एक बार और ‘जेहाद’ की जरूरत

- Advertisement -
- Advertisement -

मेरठ. मेरठ के किठौर क्षेत्र में शनिवार को एआईएमआईएम (AIMIM) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने सपा, बसपा कांग्रेस और भाजपा पर तीखा प्रहार किया. जनसभा को संबोधित करते हुए ओवैसी यहां तक कह गए कि मेरठ के गाजियों ने अंग्रेजों की ईंट से ईंट बजा दी थी. 1857 में अंग्रेजों के खिलाफ जेहाद हुआ था. और अब इंसाफ के लिए उठना पड़ेगा. ओवैसी ने कहा कि तुम इस तारीख की सरजमीं पर बसने वाले लोग हो. तुम एक चिंगारी दिखाओ एक हरकत दिखाओ, जिस तरह हमारे तुम्हारे बुजुर्गों ने सन् सत्तावन में अंग्रेजों के खिलाफ जेहाद किया था.

सन् सत्तावन में अंग्रेजों की गुलामी से देश को आजाद कराने के लिए अपना जानों को न्योछावर कर दिया था. उन्होंने कहा कि मेरठ की ज़मीं पर बसने वाले लोग तुम आज़ादी के वारिस हो तुमको हरकत करना पड़ेगा. तुम्हें इंसाफ के लिए उठना पड़ेगा. तुमको मायूसी को खत्म करना पड़ेगा. तुम्हें अपनी बुजुर्गों की कहानियों को दोहराना पड़ेगा.

- Advertisement -

ओवैसी ने सपा बसपा पर निशाना साधते हुए कहा कि इनको वोट देने से इंकलाब नहीं आएगा. ओवैसी ने कहा कि वो भीख मांगने आए हैं कि मुसलमान अपनी अहमियत समझे. एआईएमआईएम चीफ ने कहा कि हिन्दू भाइयों से सबक लीजिये. सभा को संबोधित करते हुए ओवैसी ने तल्ख लहजे में कहा कि मुसलमानों को लेकर उनसे कोई बहस कर ले. 10 मिनट में जूते उठाकर भाग जाएगा. उन्होंने कहा कि उत्तरप्रदेश में 2 फीसद मुसलमान ग्रेजुएट हैं. सपा, बसपा कांग्रेस पर निशाना साधते हुए ओवैसी ने कहा नेता जी टोपी पहनकर मुसलमानों के घर जाते हैं. और अपनी राजनीतिक रोटियां सेंकते हैं.

जिन्ना के पैगाम को हमने ठोकर मारी

ओवैसी ने कहा कि जिन्ना के पैगाम को हमने ठोकर मारी थी. वतन से मोहब्बत आज भी है कल भी रहेगी. जनता से सवाल के लहज़े में बात करते हुए एआईएमआईएम सुप्रीमो ने पब्लिक से पूछा कि 2014, 2017, 2019 में किसको वोट दिया था. अखिलेश यादव तीन इलेक्शन हार चुके हैं. उन्होंने कहा कि ऐसी पार्टियों को 2022 में वोट देने की गलती मुसलमान न करें. उन्होंने कहा कि Caa में मरने वाले लोगों का नाम भी मुसलमान भूल गया है. पुलिस वालों पर टिप्पणी करते हुए एआईएमआईएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि तैयार हो जाओ अल्लाह इंसाफ करेगा.

प्रियंका गांधी पर कसा तंज

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी का नाम लिए बगैर ओवैसी ने कहा कि वो मोहतरमा से पूछना चाहते हैं. उन्नाव का फैसल पुलिस कस्टडी में मर गया वहां क्यों नहीं गईं. कलीम सिद्दीकी का नाम कितनी पार्टियों ने लिया. ओवैसी ने कहा कि कलीम का नाम इसलिए नहीं लिया कि श्याम नाराज हो जाएगा. उन्होंने कहा कि अगर 50 साल का बच्चा शादी नहीं करता तो भी ओवैसी को जिम्मेदार को कहा जाता है.

कश्मीर पर बोले ओवैसी

ओवैसी ने कहा कि कश्मीर में नौ भारतीय मारे गए हैं. मोदी जी जो घर में घुसे हैं लात मारकर बाहर निकालिये. ओवैसी ने कटाक्ष करते हुए कहा कि मुसलमानों को पाकिस्तान जाने के लिए कहा जाता है. और कल दोनों देश क्रिकेट खेलेंगे. अमित शाह पर टिप्पणी करते हुए उन्होंने कहा कि वो 3 गाड़ियों में क्यों नहीं जाते जबकि 370 खत्म हो गया है.

- Advertisement -
Jamil Khan
Jamil Khan
Jamil Khan is a journalist,Sub editor at Reportlook.com, he's also one of the founder member Daily Digital newspaper reportlook
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here