मथुरा. उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद (Mathura District) में करीब एक पखवाड़े पूर्व मुस्लिम डोसा विक्रेता (Muslim Dosa Seller) की दुकान पर तोड़फोड़ करने के आरोपी युवकों में से एक को पुलिस ने पकड़ लिया है. वह 18 अगस्त को विकास बाजार में ‘श्रीनाथ डोसा कॉर्नर’ (Shrinath Dosa Corner) के नाम से दुकान करने वाले मुस्लिम युवक की दुकान पर कथित रूप से तोड़फोड़ करने वाले युवकों में शामिल बताया जा रहा था. थाना कोतवाली प्रभारी सूरज प्रकाश शर्मा ने बताया कि पुलिस ने मुस्लिम युवक की दुकान पर तोड़फोड़ करने के आरोपी चौक बाजार निवासी युवक श्रीकांत को गिरफ्तार कर लिया गया है तथा उसके अन्य साथियों की तलाश की जा रही है.

दुकान का बोर्ड बनाने की सलाह दी थी
शर्मा के अनुसार श्रीकांत ने अपने अन्य साथियों के नाम एवं उनकी पहचान भी बता दी है जिसके बाद वे भी जल्द ही पुलिस की गिरफ्त में होंगे. उन्होंने बताया कि श्रीकांत ने कथित रूप से अपना अपराध कुबूल कर लिया है और उसका कहना है, ‘‘वे लोग किसी राजनीतिक दल के सदस्य नहीं हैं. वे तो कृष्णभक्त हैं इसीलिए वे एक मुस्लिम दुकानदार द्वारा अपनी दुकान का नाम अपने इष्ट देव के नाम पर न रखकर श्रीनाथ जी (हिन्दू देवता, भगवान श्रीकृष्ण का ही एक अन्य रूप) के नाम पर रखने से नाराज थे. उनसभी ने उसे अल्लाह या खुदा के नाम पर दुकान का बोर्ड बनाने की सलाह दी थी.’’

आरोपी श्रीकांत को गिरफ्तार कर लिया गया
गौरतलब है कि यह घटना 18 अगस्त को कोतवाली क्षेत्र में स्थित विकास बाजार में घटी थी. उस दिन कुछ युवकों ने स्वयं को कृष्ण भक्त बताते हुए सदर थाना क्षेत्र के तकिया मोहल्ला निवासी मुस्लिम युवक इरफान की ढकेल का ‘श्रीनाथ पॉवभाजी कॉर्नर’ नाम का बोर्ड तोड़ दिया था तथा उसे अपने देवता के नाम पर बोर्ड बनाने की सलाह दी थी. पिछले दिनों इस घटना का एक वीडियो क्लिप सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद पुलिस सक्रिय हुई और इरफान से तहरीर लेकर रविवार को मुकदमा दर्ज किया एवं आरोपी युवकों की तलाश शुरु की गई और आज मुखबिर की सूचना पर एक आरोपी श्रीकांत को गिरफ्तार कर लिया गया.

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

The world is about to receive just the news it needs. My team and I believe that journalism can change the world and we are on a mission to ensure that this happens.

Leave a comment