फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को टैक्स फ्री करने की मांग पर शिवसेना का बयान सामने आया है। शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि जब बालासाहेब ठाकरे पर बनी फिल्म को टैक्स फ्री नहीं किया गया था, फिर भी लोग इसे देखने के लिए आए थे।

यूपी, उत्तराखंड, त्रिपुरा, कर्नाटक, गोवा, हरियाणा, गुजरात, मध्य प्रदेश समेत कई राज्यों ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ को टैक्स फ्री कर दिया है। यह फिल्म 1990 के दशक में घाटी से कश्मीरी पंडितों के पलायन पर केंद्रीत है।

संजय राउत ने कहा फिल्म द कश्मीर फाइल्स को छोड़ दें, जब हमने बालासाहेब ठाकरे पर फिल्म बनाई थी, तो हमने इसे टैक्स फ्री नहीं किया था, फिर भी लोग इसे देखने आए थे।’ उन्होंने कहा, ‘बालासाहेब ठाकरे ने महाराष्ट्र में कश्मीरी पंडितों के बच्चों के लिए मेडिकल और इंजीनियरिंग में भी कोटा रखा था।

कश्मीर पंडित शिवसेना को जानते हैं। हर कोई जानता है कि द कश्मीर फाइल्स कैसे बनी, क्यों बनाई गई और इस फिल्म का एजेंडा क्या है। इस फिल्म पर जो राजनीति की जा रही है वह सही नहीं है।’

‘द कश्मीर फाइल्स’ का निर्देशन फिल्म निर्माता विवेक अग्निहोत्री ने किया है और इसमें अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, पल्लवी जोशी, दर्शन कुमार और अन्य सितारे हैं। यह 11 मार्च को रिलीज हुई है। फिल्म की रिलीजिंग के साथ ही जम्मू-कश्मीर में पंडितों के हालात को लेकर एक नई चर्चा शुरू हो गई है।

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

journalist | chief of editor and founder at reportlook media network

Leave a comment