14.1 C
London
Thursday, June 13, 2024

कर्नाटक में ‘बीजेपी यूथ विंग के लीडर’ की बल्लारी में ‘बर्बर हत्या’, पुलिस को शक 19 वर्षीय मसूद का बदला लिया

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

कर्नाटक में दक्षिण कन्नड़ के बल्लारी में अज्ञात लोगों ने भाजपायुवा मोर्चा के नेता प्रवीण नेट्टारू (Praveen Nettaru) की निर्मम हत्या कर दी। घटना के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई थी। प्रवीण नेट्टारू की बर्बर हत्या पर सीएम बोम्मई (CM Basavaraj Bommai) ने दुख जताया है और कड़े एक्शन की बात कही है।

पोल्ट्री शॉप के मालिक थे प्रवीण

जानकारी के मुताबिक प्रवीण नेट्टारू, बल्लारी इलाके में पोल्ट्री शॉप के मालिक थे। इसके अलावा वह भाजपा युवा मोर्चा (BJP Youth Wing) के नेता भी थे। एक पुलिस अधिकारी के अनुसार, प्रवीण करीब 09:30 बजे दुकान बंद कर बाहर आए ही थे कि केरल के नंबर पर रजिस्टर्ड बाइक पर दो लोग उसकी ओर आए। जिन्हें देखकर प्रवीण बचने के लिए पड़ोसी की दुकान की ओर भागे लेकिन हमलावरों ने प्रवीण के सिर पर कुल्हाड़ी से वार कर दिया।

पुलिस को शक- बदले के लिए हुई हत्या

घटना के बाद प्रवीण को पुत्तूर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उनकी मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक, हाल ही में दक्षिण कन्नड़ जिले में एक मुस्लिम व्यक्ति की हत्या कर दी गई थी और पुलिस को शक है कि प्रवीण को बदला लेने के लिए मारा गया होगा। केलंजे में अपनी दादी के साथ रहने वाले 19 वर्षीय चित्रकार मसूद (Painter Masud) की हत्या कर दी गई। इस मामले में पकड़े गए सभी 8 आरोपी कथित तौर पर दक्षिणपंथी समूहों (Right Wing) से जुड़े हैं।

पूरे इलाके में फैला तनाव

बल्लारी इलाके में मंगलवार देर रात हुई भाजपा युवा मोर्चा के नेता की हत्या के बाद भारी हंगामा खड़ा हो गया था। भाजपा युवा मोर्चा के नेता प्रवीण नेट्टारू की हत्या के विरोध में दक्षिण कन्नड़ में बल्लारी (Bellare) और पुत्तूर में भाजपा कार्यकर्ताओं ने न्याय की मांग करते हुए जमकर नारेबाजी की। भाजपा नेता (BJP) की हत्या के बाद इलाके में तनाव है, हालांकि पुलिस ने बताया है कि मामले में जांच की जा रही है और जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Jamil Khan
Jamil Khan
जमील ख़ान एक स्वतंत्र पत्रकार है जो ज़्यादातर मुस्लिम मुद्दों पर अपने लेख प्रकाशित करते है. मुख्य धारा की मीडिया में चलाये जा रहे मुस्लिम विरोधी मानसिकता को जवाब देने के लिए उन्होंने 2017 में रिपोर्टलूक न्यूज़ कंपनी की स्थापना कि थी। नीचे दिये गये सोशल मीडिया आइकॉन पर क्लिक कर आप उन्हें फॉलो कर सकते है और संपर्क साध सकते है

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here