23.1 C
Delhi
Saturday, December 3, 2022
No menu items!

जॉर्डन की संसद में दिखा WWF जैसा नजारा, सांसदों ने जमकर चलाए मुक्के; देखें वीडियो

- Advertisement -
- Advertisement -

अम्मान: सड़कों पर नजर आने वाले मारपीट के नजारे अब संसद (Parliament) में भी दिखाई देने लगे हैं. हर थोड़े वक्त में कोई न कोई तस्वीर ऐसी आ ही जाती है, जो संसद के अंदर जनप्रतिनिधियों के अमानवीय आचरण को दर्शाती है.

अब जॉर्डन (Jordan) की संसद में कुछ ऐसा हुआ है जिसे देखकर हर कोई हैरान है और देश शर्मसार. यहां बहस करते-करते सांसद एक-दूसरे से भिड़ गए और लात-घूंसों की बारिश कर दी. संसद के अंदर हुई इस मारपीट का वीडियो वायरल हो रहा है. 

- Advertisement -

Speaker के इतना कहते ही बवाल 

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, जॉर्डन (Jordan) की संसद में जूतम-पैजार की यह घटना मंगलवार को हुई. दरअसल, संसद की कार्यवाही के दौरान जब स्पीकर (Speaker) ने एक डिप्टी को संसद से चले जाने के लिए कहा, तो हंगामा मच गया. सांसदों में तीखी बहस होने लगी और इसके बाद जो हुआ उसने पूरे देश को शर्मसार कर दिया. सदन के अंदर सांसद आपस में भिड़ गए.

अपनी सीट पर ही गिर गए सांसद 

वायरल वीडियो में नजर आ रहा है कि सांसद अचानक ही एक दूसरे से भिड़ जाते हैं. वे एक-दूसरे पर मुक्कों की बरसात करते हैं. 1 मिनट से ज्यादा के इस वीडियो में दिखाई दे रहा है कि मारपीट के दौरान वहां काफी सांसद जमा हो गए हैं. इस दौरान, एक सांसद अपनी ही सीट पर गिर जाते हैं. हालांकि, मारपीट इसके बाद भी लगातार जारी रहती है.

संविधान संशोधन पर हुई थी बहस

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि जॉर्डन की संसद में संविधान संशोधन को लेकर बहस चल रही थी. इस दौरान एक सांसद ने सदन में असंसदीय टिप्पणियां करते हुए कार्यवाही में बाधा पहुंचाने का प्रयास किया. इसके बाद स्पीकर ने उन्हें बाहर जाने का निर्देश दे दिया, जिसे लेकर संसद में हंगामा शुरू हो गया. इस मारपीट में किसी को गंभीर चोट नहीं आई है. कुछ सांसदों को मामूली चोटें आई हैं. गौरतलब है कि जॉर्डन में 1952 में संविधान अपनाए जाने से लेकर अब तक 29 बार संविधान संशोधन हो चुका है.

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here