यरूशलम में यहूदियों की दीवार ए गिरिया के करीब फायरिंग, 8 इजरायली नागरिक घायल 

विदेशयरूशलम में यहूदियों की दीवार ए गिरिया के करीब फायरिंग, 8 इजरायली नागरिक घायल 

यरूशलम. यरूशलम के ओल्ड सिटी के पास रविवार तड़के एक बंदूकधारी ने एक बस पर गोलियां चला दीं, जिससे आठ इजरायली नागरिक घायल हो गए. गाजा में इजरायल और फिलिस्तीनी आंदोलकारियों के बीच हिंसा भड़कने के एक हफ्ते बाद ये संदिग्ध फिलिस्तीनी हमला हुआ है. घायलों का इलाज कर रहे इजरायली अस्पतालों के मुताबिक घायलों में से दो की हालत गंभीर है. ये हमला उस समय हुआ जब बस यरूशलम की पश्चिमी दीवार के पास एक पार्किंग स्थल में खड़ी थी. जिसे यहूदी धर्म का सबसे पवित्र स्थल माना जाता है.

न्यूज एजेंसी एपी की एक खबर के मुताबिक इजरायली पुलिस ने कहा कि घटना की जांच शुरू करने के लिए फोर्स को घटनास्थल पर भेजा गया है. इजरायली सुरक्षा बलों ने भी संदिग्ध हमलावर का पीछा किया. यरूशलम में हमले के बाद गाजा और वेस्ट बैंक में इजरायल और फिलिस्तीनियों के बीच तनाव लगातार बढ़ता जा रहा है.

पिछले सप्ताह के अंत में इजरायली विमानों ने गाजा पट्टी में उग्रवादी समूह इस्लामिक जिहाद को निशाना बनाते हुए तीन दिनों तक भीषण हमला किया. इस्लामिक जिहाद ने हवाई हमले का बदला लेने के लिए सैकड़ों रॉकेट दागे. इजरायल के हमले में इस्लामिक जिहाद के दो कमांडर और अन्य मारे गए. इस लड़ाई में 17 बच्चों और 14 लड़ाकू सहित 39 फिलीस्तीनी मारे गए और कई सौ घायल हो गए.

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles