18.1 C
Delhi
Friday, December 2, 2022
No menu items!

ईरान में एक हैकर ने लाइव टीवी को कर लिया हैक, महासा अमीनी की फोटो के साथ दिखाया ‘तुम्हारे हाथ खून से रंगे है’

- Advertisement -
- Advertisement -

Iran News: ईरान में पुलिस हिरासत में महसा अमिनी (Mahsa Amini) की मौत के बाद शुरू हुआ बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है. देशभर में महिलाएं सड़कों पर उतरकर अपना विरोध जता रही है तो वहीं अब हैकर्स (Hackers) का भी महिलाओं को समर्थन (Support) मिल रहा है. ईरान इंटरनेशनल रिपोर्ट के मुताबिक, देश के सुप्रीम लीडर अयातुल्लाह खोमैनी की क्लिप को हैकर्स ने अपना निशाना बनाते हुए अपना समर्थन दिखाया.

दरअसल, हैकर्स ने बड़ी शातिराना तरीके से टीवी पर चल रही अयातुल्लाह खोमैनी की एक क्लिप को हैक कर लिया. क्लिप को हटाकर हैकर्स ने सुप्रीम लीडर की आग से झुलसती हुई तस्वीर दिखी. इसी तस्वीर के साथ उन तीन लड़कियों की भी तस्वीर दिखी जो हिजाब विवाद में मारी गई हैं. वहीं, इस हैक की जिम्मेदारी एडलैट-ए अली हैक्टिविस्ट ग्रुप ने ली है.

- Advertisement -

आपके हाथ हमारे युवाओं के खून से सने हैं- हैकर्स ने दिखाया

बता दें, हैकर्स ने खोमैनी की तस्वीर पर इस दौरान एक मार्क भी दिखाया और फारसी भाषा में कुछ शब्द भी लिखे हुए थे. इसमें कहा गया, आपके हाथ हमारे युवाओं के खून से सने हुए हैं. बताते चले, 22 साल की महसा अमिनी को बिना हिजाब राजधानी तेहरान में घुमने के मामले में गिरफ्तार किया था. वहीं, गिरफ्तारी के कुछ देर बाद ही उनके कोमा ने जाने की खबर आयी थी जिसके 3 दिन बाद उनकी मौत हो गई.

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here