8.9 C
London
Wednesday, February 21, 2024

भारत में कांग्रेस खतरे में है, लोकतंत्र नहीं: जेपी नड्डा BJP अध्यक्ष

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने कहा कि देश में कांग्रेस पार्टी है जो खतरे में है, ना कि लोकतंत्र.

उन्होंने कांग्रेस (Congress) नेता राहुल गांधी पर लंदन में उनकी हालिया टिप्पणी पर हमला बोलते हुए भारत की संप्रभुता को चुनौती देने का भी आरोप लगाया. इसके साथ ही उन्होंने जनता से ऐसे लोगों को घर पर बैठाने का आग्रह किया. उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस जिस तरह से मानसिक दिवालियापन की ओर बढ़ रही है वह निंदनीय पीड़ादायक है.’ नड्डा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी इन दिनों जिस तरह की गतिविधियों में शामिल है उनके नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) जो कर रहे हैं वह सिरे से निंदनीय है.

भारत की संप्रभुता पर सवाल उठा रहे राहुल गांधी

यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस के नेता भ्रष्टाचार, कमीशन, अपराधीकरण फूट डालो राज करो की नीति में लिप्त हैं. राहुल गांधी इंग्लैंड जाते हैं भारत की संप्रभुता पर सवाल उठाते हैं. उनका कहना है कि यहां लोकतंत्र खत्म हो गया है. हाल के विधानसभा चुनावों के दौरान नागालैंड में कांग्रेस को शून्य, मेघालय में पांच सीटें त्रिपुरा में तीन सीटें मिलीं. यह लोकतंत्र नहीं है जो खतरे में है, कांग्रेस खतरे में है.’ भाजपा अध्यक्ष मई में होने वाले कर्नाटक विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी की ‘विजया संकल्प यात्रा’ के तहत यहां एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे. वह राहुल गांधी की लंदन में की गई टिप्पणी का जिक्र कर रहे थे कि भारतीय लोकतंत्र की संरचनाओं पर क्रूर हमले हो रहे हैं.

इंदिरा गांधी के पीएम रहते लगा था आपातकाल

भारत में लोकतंत्र के मुद्दे पर कथित तौर पर अमेरिका यूरोप के हस्तक्षेप की मांग करने के लिए राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, ‘क्या हमें ऐसे नेताओं को राजनीति में बने रहने देना चाहिए? उन्हें घर पर बैठने के लिए बनाया जाना चाहिए. राहुल गांधी भारत की संप्रभुता को चुनौती दे रहे हैं.’ जेपी नड्डा ने लोकतंत्र के बारे में उपदेश देने की कोशिश करने के लिए कांग्रेस पर निशाना साधा. नड्डा ने कहा कि केंद्र की तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने ही इंदिरा गांधी के नेतृत्व में देश में आपातकाल लगाया था. इससे पहले दिन में भाजपा अध्यक्ष ने यात्रा के हिस्से के रूप में चल्लाकेरे मोलाकलमुरु में रोड शो किया.

डबल इंजन सरकार ने कर्नाटक की तस्वीर बदली

नड्डा ने कहा, ‘प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में राजनीतिक संस्कृति को बदलने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. कांग्रेस द्वारा प्रचारित राजनीति भ्रष्टाचार, कमीशन, अपराधीकरण, वंशवादी शासन था. अब लेकिन एक जिम्मेदार नेतृत्व वाले पीएम ने देश में रिपोर्ट कार्ड की राजनीति शुरू कर दी है. एक मजबूत जिम्मेदार सरकार जो लोगों की सेवा करने में विश्वास करती है, पीएम मोदी द्वारा स्थापित की गई है.’ उन्होंने कहा, ‘नए भारत की अवधारणा पर भारत की वृद्धि को पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था के रूप में सूचीबद्ध किया ऑटोमोबाइल, डिजिटल भुगतान जैसे क्षेत्रों में , मोबाइल फोन निर्माण, आदि शामिल हैं.’ उन्होंने कहा कि कर्नाटक की तस्वीर बदल गई है. विभिन्न क्षेत्रों बुनियादी ढांचे में डबल इंजन सरकार के बलबूते राज्य एफडीआई प्रवाह, नवाचार, स्टार्टअप्स आदि क्षेत्रों में नंबर एक पर है.

By Ahsan Ali

- Advertisement -spot_imgspot_img
Ahsan Ali
Ahsan Ali
Journalist, Media Person Editor-in-Chief Of Reportlook full time journalism.

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img