गोवा में भाजपा का ऑपरेशन कमल हुआ फैल, 11 में से 10 कांग्रेस विधायकों ने लिया बैठक में हिस्सा

राजनीतिगोवा में भाजपा का ऑपरेशन कमल हुआ फैल, 11 में से 10 कांग्रेस विधायकों ने लिया बैठक में हिस्सा

भाजपा के कथित ऑपरेशन लोटस को कांग्रेस ने गोवा में नाकाम कर दिया है। यहां पार्टी अपने विधायकों की नाराजगी दूर करने में लगभग कामयाब होती दिखाई दे रही है। दरअसल, बगावत की खबरों के बीच कांग्रेस ने यहां वरिष्ठ नेता मुकुल वासनिक को भेजा था। अब खबर है कि सोमवार रात हुई बैठक में गोवा कांग्रेस के 11 विधायकों में से 10 ने इसमें हिस्सा लिया। 

इस बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत के अलावा माइकल लोबो सहित अन्य सभी कांग्रेस विधायक दो घंटे से अधिक समय तक मौजूद रहे। इसके अलावा कांग्रेस के गोवा मामलों के प्रभारी दिनेश गुंडू राव और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अमित पाटकर भी बैठक में मौजूद थे। इस बीच मुकुल वासनिक ने दावा किया कि कुछ लोग गलत इरादों से गोवा कांग्रेस में फूट डालने की कोशिश कर रहे हैं, हालांकि विधायकों ने एकजुटता दिखाकर इसे नाकाम कर दिया है।

कामत व लोबो समेत पांच विधायक नहीं थे संपर्क में 
इससे पहले बीते रविवार को कामत और लोबो सहित कांग्रेस के पांच विधायक पार्टी के संपर्क में नहीं थे। हालांकि, बाद में ये विधायक सोमवार को मानसून सत्र के पहले दिन गोवा विधानसभा की कार्यवाही में शामिल हुए। विधायकों ने  दावा किया कि सब कुछ सही है और वे पार्टी के साथ हैं। इस बीच पार्टी ने लोबो को नेता प्रतिपक्ष के पद से भी हटा दिया। 

बगावत से भाजपा का लेना देना नहीं
इस बीच गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने मंगलवार को कहा कि प्रदेश कांग्रेस के विधायक दल में बगावत से भारतीय जनता पार्टी का कोई लेना-देना नहीं है।

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles