पाकिस्तान के फैसलाबाद से एक विचलित कर देने वाला वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में 15-20 पुरुष चार महिलाओं को सरेआम बेरहमी से पीट रहे हैं। इस वीडियो के सामने आने के बाद फैसलाबाद पुलिस हरकत में आई और 5 लोगों को इस मामले में गिरफ्तार किया है। इस वीडियो में महिलाओं को डंडों पीटते हुए देखे जा सकता है। इस दौरान महिलायें उन्हें छोड़ने की गुहार लगा रही हैं। वहाँ मौजूद लोग भी उन्हें जाने देने और बदन ढकने के लिए अनुरोध कर रहे हैं, परंतु कोई फायदा नहीं हुआ।

इस मामले में फ़ैसlलाबाद पुलिस ने पाँच आरोपियों को चार महिलाओं के साथ मारपीट करने, उनके कपड़े फाड़ने और वीडियो बनाने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है।

पाकिस्तानी मीडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, फैसलाबाद शहर के पुलिस अधिकारी (सीपीओ) डॉ मोहम्मद आबिद खान ने बताया कि आगे की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है और दोषियों को कड़ी सजा दी जाएगी।

दरअसल, ये मामला तब सामने आया जब सोशल मीडिया पर चारों महिलाओं को नग्न अवस्था में पीटने का एक वीडियो वायरल हुआ।इसके बाद Millat शहर की पुलिस स्टेशन ने चार संदिग्धों को गिरफ्तार किया। जिसमें उस्मान (इलेक्ट्रिक स्टोर का मालिक) और स्टोर का कर्मचारी, जहीर अनवर, और फकीर हुसैन (एक सैनिटरी उत्पादों की दुकान का मालिक)। अन्य दस अज्ञात संदिग्धों के नाम भी प्राथमिकी में दर्ज किए गए हैं। इन सभी के खिलाफ पुलिस ने खिलाफ धारा 354 ए-509-147-149 TP के तहत मामला दर्ज किया है। बाकी आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है।

FIR के अनुसार, पीड़ित महिला ने बताया कि ‘हम फैसलाबाद के बावा चक बाजार में कूड़ा उठाने गए थे। हमें प्यास लगी थी तो उस्मान इलेक्ट्रिक स्टोर के अंदर गए और पानी की बोतल मांगी। इसपर दुकान के मालिक सद्दाम ने हम पर चोरी करने के इरादे से दुकान मैं घुसने का आरोप लगाया और बाकी साथियों के साथ हमें पीटना शुरू कर दिया। हमें निर्वस्त्र कर घसीटा और मारपीट की।’

पीड़ित महिला ने FIR में आगे बताया कि ‘वो हमें लगातार एक घंटे तक पीटते रहे और नग्न अवस्था में हमारी वीडियो बनाई।’ FIR के अनुसार पीड़ित महिलाओं के परिजन घटनास्थल पर पहुंचे और कुछ राहगीरों ने महिलाओं को जाने देने के लिए गुहार लगाई।

महिलाओं ने खुद कपड़े फाड़े: दुकानदारों का आरोपवहीं, इस मामले पर जियो टीवी ने पुलिस अधीक्षक (एसपी) नईम अजीज के हवाले से बताया कि दुकानदारों ने पुलिस को सूचना दी कि कुछ महिलाओं ने दुकान में घुसकर चोरी की है। जब वो पकड़ी गईं तो उन्होंने खुद अपने कपड़े फाड़े और उन्हें धमकाया।

इससे जुड़ा सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है। जिसका उल्लेख करते हुए पुलिस अधीक्षक (एसपी) नईम अजीज ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज में कुछ महिलाओं को कपड़े फाड़ते हुए देखा जा सकता है।कुछ यूजर्स ने भी इससे जुड़ा वीडियो शेयर किया है जिसमें कुछ महिलाओं को जबरदस्ती दुकान में घुसते हुए देखा गया। फिलहाल इस फुटेज की समीक्षा की जा रही है।

इस मामले को लेकर पाकिस्तान में गुस्सा देखने को मिला। इस मामले पर पाकिस्तान की पत्रकार रीम खुर्शीद ने ट्वीट कर लिखा, ‘एक और दिन, सामूहिक हिंसा की एक और घटना: फैसलाबाद में 4 महिलाओं को पीटा गया, कपड़े उतारे गए और पब्लिक में परेड कराई गई। दिल और दिमाग को सुन्न करने देने वाली ऐसी घटनाएं लगातार हो रही हैं।’

आगे रीम खुर्शीद ने लिखा, ‘यह कोई कानून प्रवर्तन का मुद्दा नहीं है, बल्कि एक गंभीर रूप से बीमार समाज का नजारा है।’

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

The world is about to receive just the news it needs. My team and I believe that journalism can change the world and we are on a mission to ensure that this happens.

Leave a comment