नई दिल्ली: Delhi Schools: दिल्ली में सरकारी स्कूल की एक छात्रा द्वारा हिजाब (Hijab controversy) उतारने को कहे जाने का आरोप लगाए जाने के एक दिन बाद बृहस्पतिवार को उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि इस तरह का कोई प्रतिबंध नहीं लगाया गया है और कुछ लोग इस मुद्दे का राजनीतिकरण कर रहे हैं.

सिसोदिया ने संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) सरकार सभी परंपराओं का सम्मान करती है और उसके स्कूलों में सभी धर्मों और जातियों के छात्रों के साथ गरिमापूर्ण व्यवहार किया जाता है.

गौरतलब है कि मुस्तफाबाद में स्थित दिल्ली सरकार के स्कूल की एक नाबालिग छात्रा ने आरोप लगाया था कि उसे स्कूल में एक शिक्षक द्वारा हिजाब हटाने के लिए कहा गया था. सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो में लड़की को यह आरोप लगाते सुना जा सकता है.

सिसोदिया ने कहा, ”मैंने यह भी पता लगाने की कोशिश की कि यह घटना कैसे हुई, लेकिन अभी तक मुझे नहीं लगता कि कोई समस्या है. हमारी स्कूल व्यवस्था और शिक्षा विभाग ने इस संबंध में कोई प्रतिबंध नहीं लगाया है.”

सूत्रों के अनुसार, स्कूल के अधिकारियों ने इस मामले पर छात्रा के माता-पिता से चर्चा की है और इस मुद्दे को सौहार्दपूर्ण ढंग से सुलझा लिया गया है.

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

journalist | chief of editor and founder at reportlook media network

Leave a comment