कोलकाता: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने संशोधित नागरिकता कानून को लागू करने को लेकर गुरुवार को बड़ा बयान दिया. शाह दो दिन के पश्चिम बंगाल दौरे पर पहुंचे हैं. उन्होंने संशोधित नागरिकता कानून एक वास्तविकता है और तृणमूल कांग्रेस इसको लेकर कुछ नहीं कर सकती. उल्लेखनीय है कि संशोधित नागरिकता कानून को लेकर दिल्ली के शाहीनबाग समेत देश के कई हिस्सों में बड़े विरोध प्रदर्शन हुए थे. यह कानून पारित हो गया है, लेकिन इससे जुड़े नियमों को अभी अंतिम रूप नहीं दिया गया है. लंबे समय से कहा जा रहा था कि सरकार ने इसे ठंडे बस्ते में डाल दिया है. 

बीजेपी अपनी लड़ाई जारी रहेगी.अमित शाह (Amit Shah Bengal Visit) उत्तर बंगाल के दार्जिलिंग जिले के सिलीगुड़ी के रेलवे इंस्टीट्यूट ग्राउंड में कल एक जनसभा को संबोधित करते हुए ये बातें कहीं. विधानसभा चुनाव में पराजय के बाद अमित शाह का बंगाल यह पहली सभा थी. इस सभा के माध्यम से वह हिंसा के खिलाफ हुंकार भरी. अमित शाह ने कहा कि सीएए के बारे में अफवाह फैला रही है कि ये लागू नहीं होगा. आज मैं ये कह कर जाता हूँ कि कोरोना की लहर समाप्त होते ही सीएए लागू होगा.

अमित शाह ने कहा कि बंगाल में बीजेपी के पास तीन सीट थी, लेकिन आपने 77 सीट दी है. बंगाल की जनता ने तीसरी बार ममता बनर्जी को मुख्यमंत्री बनाई है. मां, माटी, मानुष का नारा देने वाली दीदी, तीन बार बंगाल की जनता मुख्यमंत्री बनाई थी और सोचा थी कि सुधर जाएगी, लेकिन स्थिति नहीं बदली है.

बंगाल में बंद नहीं हुआ है भ्रष्टाचार और सिंडिकेट राज, लागू होगा सीएए

अमित शाह ने कहा कि बंगाल के लोग बताएं, आज बंगाल के अंदर अत्याचार कम हुआ है. भ्रष्टाचार बंद हुआ है क्या, सिंडिकेट राज बंद हुआ है क्या. बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या हुई है. तीन बार जीतने के बाद भी दीदी नहीं सुधार रही है. मत सोचना कि बीजेपी नहीं लड़ेंगी. जब तक बंगाल की जनता पर अत्याचार, भ्रष्टाचार और सिंडिकेट राज समाप्त नही करेगी. बीजेपी अपनी लड़ाई जारी रखेगी और परिणाम तक पहुंचाएगी. उन्होंने कहा कि बंगाल में टोल मनी और सिंडिकेट राज फिर से शुरू गया है. उन्होंने कहा कि टीएमसी सीएए के बारे में अफवाह फैला रही है कि सीएए जमीन पर लागू नहीं होगा. कोरोना की लहर लागू होते ही सीएए लागू होगा.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह तीन दिन के दौरे के लिए गुरुवार को पश्चिम बंगाल पहुंचे। अमित शाह के इस दौरे को काफी अहम माना जा रहा है। शाह का यह बंगाल दौरा पार्टी नेताओं का मनोबल बढ़ाने के लिए हैं। अमित शाह के दौरे को लेकर कयास यह भी लगाया जा रहा है कि वो शुक्रवार को टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई चीफ सौरभ गांगुली से मुलाकात कर सकते हैं।

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक अमित शाह और सौरभ गांगुली की मुलाकात बीसीसीआई अध्यक्ष के कोलकाता निवास पर होने की संभावना है। दोनों नेताओं के बीच कल शाम में करीब 7 के आसपास मुलाकात होने की संभावना है। इससे पहले शाम करीब 6 बजे अमित शाह विक्टोरिया मेमोरियल के एक कार्यक्रम में शामिल होंगे जहां गांगुली की पत्नी डोना गांगुली प्रस्तुति देंगी। 

इस कार्यक्रम के बाद सौरभ गांगुली से मिलने के लिए डोना गांगुली के साथ अमित शाह का उनके घर पर जाने की संभावना है। माना यह भी जा रहा है कि केंद्रीय गृह मंत्री कल सौरव गांगुली के घर पर डिनर भी कर सकते हैं।

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

journalist | chief of editor and founder at reportlook media network

Leave a comment