अमेरिका के कैलिफॉर्निया में एक भारतीय अमेरिकी के साथ दुर्व्यवहार, कहा- डर्टी हिंदू और घिनौना कुत्ता, 2 बार थूका भी

विदेशअमेरिका के कैलिफॉर्निया में एक भारतीय अमेरिकी के साथ दुर्व्यवहार, कहा- डर्टी हिंदू और घिनौना कुत्ता, 2 बार थूका भी

अमेरिका में भारतीयों के साथ नस्ल भेदी व्यवहार का एक और मामला सामने आया है. टैक्सास के बाद अब कैलिफॉर्निया में एक भारतीय अमेरिकी के साथ दुर्व्यवहार किया गया है.

सोशल मीडिया पर इसका वीडियो काफी वायरल हो रहा है. दरअसल 37 वर्षीय तेजिंदर सिंह जो कि खुद एक भारतीय अमेरिकी हैं को हेट क्राइम के मामले में चार्ज किया गया है. युवक ने एक अन्य भारतीय अमेरिकी को ‘डर्टी हिंदू’ और ‘घिनौना कुत्ता’ है.

यह घटना 21 अगस्त को कैलिफॉर्निया के ताको बेल में तेजिंदर नाम के इस शख्स का जो वीडियो वायरल हो रहा है उसमें यह बोलते हुए नजर आ रहा है कि, ‘तुम एक हिंदू हो जो कि गौमूत्र में नहाते हो.’ उसने यह भी कहा कि, ‘भारतीय लोग एक मजाक है, इसे देखो यह कितना गंदा दिख रहा है.’

युवक को यह भी कहते हुए सुना जा सकता है कि, ‘तुम घिनौने कुत्ते हो. तुम गंदे दिखते हो. आगे से पब्लिक के बीच ऐसे बाहर मत आना.’ इस शख्स ने जयरमन नाम के युवक के साथ अभद्रता तो की है साथ ही उनके ऊपर दो बार थूका.

घटना से पीड़ित जयरमन ने कहा, ‘मैं घटना से दुखी तो था ही साथ ही मैं यह सोचकर डरा हुआ था कि अगर वह मेरे हमला कर देगा तो?’

हालांकि इस मामले में पुलिस चीफ ने कहा, ‘हम हेट क्राइम से संबंधित घटनाओं को बहुत गंभीरता से लेते हैं, और हम जानते हैं कि ऐसी घटनाएं हमारे समाज पर कैसा प्रभाव पड़ता है. यह बहुत घटिया हरकत है. हम यहां सभी तरह के समुदायों की रक्षा करने के लिए मौजूद हैं जिनमें किसी तरह का जेंडर, जाति, नागरिकता, धर्म आदि के मतभेद नहीं है.’

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles