11.2 C
London
Thursday, February 29, 2024

एक्शन मोड़ में ‘कांग्रेस’, ‘पीएम मोदी’ के काले जादू वाले बयान पर दिया माकूल जवाब

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और उन पर ‘काला-जादू’ फैलाने का आरोप लगाया.

अपने संबोधन में पीएम ने कहा, “निराशा और हताशा में डूबे कुछ लोग सरकार पर लगातार झूठा आरोप मढ़ने में जुटे हैं. लेकिन ऐसे लोगों पर से जनता का विश्वास पूरी तरह से उठ चुका है. यही वजह है कि अब वे काला जादू फैलाने पर उतर आए हैं.”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काले जादू वाले इस भाषण को कांग्रेस के पांच अगस्त को महंगाई के ख़िलाफ़ प्रदर्शन से जोड़कर देखा जा रहा है. 

दरअसल, पांच अगस्त को कांग्रेस नेताओं ने काले कपड़े पहनकर महंगाई के मुद्दे पर सरकार के ख़िलाफ़ प्रदर्शन किया था.

अपने संबोधन मे पीएम मोदी ने कहा, “आज़ादी के इस अमृत महोत्सव में जब देश तिरंगे के रंग में रंगा हुआ है, तब कुछ ऐसा भी हुआ है, जिसकी तरफ़ देश का ध्यान दिलाना चाहता हूं. हमारे वीर स्वतंत्रता-सेनानियों को अपमानित करने का, इस पवित्र अवसर को अपवित्र करने का प्रयास किया गया है. ऐसे लोगों की मानसिकता, देश को भी समझना ज़रूरी है.”

पीएम मोदी ने कहा, “हम जानते हैं कभी-कभी कोई मरीज़, जब अपनी लंबी बीमारी के इलाज से थक जाता है, निराश हो जाता है, अच्छे-अच्छे डॉक्टरों से सलाह लेने के बावजूद जब उसे लाभ नहीं होता है, तो वाहे जितना ही पढ़ा-लिखा क्यों ना हो अंधविश्वास की ओर बढ़ने लग जाता है. वो झाड़-फूंक कराने लगता है, टोने-टोटके पर, काले जादू पर विश्वास करने लगता है. ऐसे ही हमारे देश में भी कुछ लोग हैं, जो नकारात्मकता के भंवर में फंसे हुए हैं. निराशा में डूबे हुए हैं. सरकार के ख़िलाफ़ झूठ पर झूठ बोलने के बाद भी जनता ऐसे लोगों पर भरोसा करने को तैयार नहीं है. ऐसी हताशा में ये लोग भी एब काले-जादू की तरफ़ मुड़ते नज़र आ रहे हैं.”

उन्होंने आगे कहा, “अभी हमने पांच अगस्त को देखा है कि कैसे काले-जादू को फैलाने का भरपूर प्रयास किया गया. ये लोग सोचते हैं कि काले कपड़े पहनकर, उनकी निराशा-हताशा का काल समाप्त हो जाएगा. लेकिन उन्हें ये पता नहीं है कि वे चाहे जितनी ही झाड़-फूंक कर लें, कितना ही काला जादू कर लें, अंधविश्वास कर लें, जनता का विश्वास अब उन पर दोबारा कभी नहीं बन पाएगा.”

पीएम मोदी ने के इस बयान का कांग्रेस पार्टी ने जवाब भी दिया है.

कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर-हैंडल से ट्वीट करके प्रतिक्रिया दी है.

कांग्रेस के ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया है, “बेलगाम बेरोज़गारी, कमरतोड़ महंगाई, टूटता रुपया, बढ़ता व्यापार घाटा, देश छोड़ कर जाते निवेशक लेकिन प्रधानमंत्री को चिंता काले कपड़ों की है!” 

“लाख कोशिश कीजिए मोदी जी, पर असल मुद्दों पर सवाल से बच नहीं पाइएगा.”

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने ट्वीट करके पीएम मोदी के इस बयान का जवाब दिया है.

कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता और मीडिया प्रभारी महासचिव जयराम रमेश ने ट्वीट किया है.

- Advertisement -spot_imgspot_img
Jamil Khan
Jamil Khanhttps://reportlook.com/
journalist | chief of editor and founder at reportlook media network

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here