13.9 C
London
Sunday, April 14, 2024

2 दिनों में मुकेश अंबानी ने गंवा दिए 17500 करोड़ रुपए से ज्‍यादा, पैसे लगाने वालों को भी हुआ नुकसान

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

एश‍िया के सबसे अमीर शख्‍स मुकेश अंबानी की संपत्‍त‍ि में दो दिनों में 17500 करोड़ रुपए से ज्‍यादा की गिरावट देखने को मिली है। वास्‍तव में रिलायंस के शेयरों में गिरावट आने से ऐसा हुआ है। शेयरों गिरावट आने से निवेशकों को भी नुकसान हुआ है। वास्‍तव में बीते दो दिनों में शेयर बाजार थोड़ा सुस्‍त ही दिखाई दि‍या है। जिसकी वजह से निवेशकों और मुकेश अंबानी को नुकसान उठाना पड़ा है।

दो दिनों में 2 फीसदी से ज्‍यादा गिरा रिलायंस का शेयर
बीते दो दिनों में रिलायंस के शेयरों में 2 फीसदी से ज्‍यादा की गिरावट देखने को मिली है। रिलायंस के शेयर शुक्रवार को 2425.45 रुपए पर बंद हुआ था। जबकि मंगलवार को कंपनी का शेयर 2368.30 रुपए पर बंद हुआ है। इस दौरान कंपनी के शेयरों में 2.35 फीसदी की गिरावट आई है। जानकारों की मानें तो आज भी कंपनी के शेयरों में गिरावट का दौर देखने को मिल सकता है।

निवेशकों को भी हुआ नुकसान
रिलायंस के शेयरों में गिरावट आने से निवेशकों को भी नुकसान उठाना पड़ा है। निवेशकों को प्रति शेयर 57.15 रुपए का नुकसान उठाना पड़ा है। अगर किसी निवेशक के पास रिलायंस के एक हजार शेयर होंगे तो उन्‍हें दो दिनों में57150 रुपए का नुकसान हो गया होगा। आपको बता दें क‍ि 6 सितंबर को कंपनी के शेयरों लंबी छलांग लगाते हुए 2479.85 रुपए के रिकॉर्ड लेवल पर पहुंच गया था।

मुकेश अंबानी की संपत्‍त‍ि में 17500 करोड़ से ज्‍यादा की गिरावट
वहीं शेयरों में गिरावट की वजह से मुकेश अंबानी की संपत्‍त‍ि में गिरावट आई है। ब्‍लूमबर्ग के अनुसार मुकेश अंबानी की संपत्‍त‍ि दो दिनों में 2.4 बिलियन डॉलर यानी 17675 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है। जिसकी वजह से दो एक बार फि‍र से दुनिया की अमीरों की सूची से 11 वें पायदान से 12 वें पायदान पर आ गए हैं। मौजूदा समय में उनके पास कुल संपत्‍त‍ि 90.9 बिलियन डॉलर है।

एलन मस्‍क दुनिया के अमीर शख्‍स
वहीं दूसरी ओर दुनिया के सबसे अमीर शख्‍स एलन मस्‍क बने हुए हैं। उनके पास 202 बिलियन डॉलर की संपत्‍त‍ि है और मौजूदा समय में दो इकलौते ऐसे आदमी है जिसके पास 200 बिलियन डॉलर से ज्‍यादा की नेटवर्थ है। वहीं जेफ बेजोस दूसरे पायदान पर रह‍ते हुए 199 बिलियन डॉलर की नेटवर्थ है। मौजूदा समय में दुनिया के दस सबसे ज्‍यादा अमीरों के पास 100 बिलियन डॉलर से ज्‍यादा की नेटवर्थ है।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Jamil Khan
Jamil Khan
जमील ख़ान एक स्वतंत्र पत्रकार है जो ज़्यादातर मुस्लिम मुद्दों पर अपने लेख प्रकाशित करते है. मुख्य धारा की मीडिया में चलाये जा रहे मुस्लिम विरोधी मानसिकता को जवाब देने के लिए उन्होंने 2017 में रिपोर्टलूक न्यूज़ कंपनी की स्थापना कि थी। नीचे दिये गये सोशल मीडिया आइकॉन पर क्लिक कर आप उन्हें फॉलो कर सकते है और संपर्क साध सकते है

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here