पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने अविश्वास प्रस्ताव से एक दिन पहले रविवार को इस्लामाबाद में एक बड़ी रैली की। इस रैली के जरिए इमरान ने विपक्षी दलों को निशाने पर लिया। अपने संबोधन में इमरान ने भारतीय मुस्लिमों का भी जिक्र किया। जानिए ऐसा क्या बोले इमरान। 

रविवार को इस्लामाबाद रैली में पाक पीएम इमरान खान ने भाषण की शुरुआत रैली में पहुंचे लोगों को शुक्रिया कहकर की। कहा कि जिस संकट के वक्त आप लोग मेरी एक कॉल पर आए, उसके लिए शुक्रिया।आगे कहा, मुझे पता है कि जिस तरह से आपको लालच दी गई, पैसे ऑफर किए हए। जिस तरह हर किस्म की आपके जमीर को खरीदने की कोशिश की गई। मैं पाक की जनता का शुक्रिया अदा करता हूं कि आप लोग मेरे एक कॉल पर आए, पाक के हर कोने से आए। मुझे आप पर फक्र है।

भारतीय मुस्लिमों का जिक्र

इस्लामाबाद रैली में इमरान खान ने भारतीय मुस्लिमों का जिक्र किया। आजादी के बाद के पाकिस्तान का जिक्र करते हुए इमरान खान ने कहा जो 20 करोड़ मुस्लिम हिन्दुस्तान में हैं उन्होंने भी उस पाकिस्तान के लिए वोट दिया था। वे लोग भी एक असली पाकिस्तान का ख्वाब देख रहे थे। आज मैं उसी ख्वाब को पूरा कर रहा हूं।

दो करोड़ पाकिस्तानियों को राशन दियाः इमरान

इमरान खान ने कहा, मैंने चीन में देखा कि कैसे पिछले तीन साल में चीन ने अपने लोगों को नीचे से निकाला। उसी तरह मैं भी हमारे मुस्लिमों को गरीब से ऊपर निकालना चाहता हूं। हमारी सरकार गरीबों के लिए आई है। हम 2 करोड़ लोगों को राशन देने आए। हम नौजवानों को मजबूत करने आए हैं, रोजगार दे रहे हैं। ऐसा पाकिस्तान की सरकार में पहली बार हुआ है।

अमीरों से पैसा लेकर गरीबों को बांटाः इमरान

इमरान ने कहा, जब हमारे पास पैसा आया तो मैंने 250 अरब की सब्सिडी देकर 10 रुपए प्रति लीटर पेट्रोल की कीमत कम की और बिजली की कीमत पांच रुपए प्रति यूनिट कम की। मुझे यकीन है कि जैसे-जैसे मैं पैसे इकट्ठा करता जाऊंगा वो सारा पैसा मैं अपनी कौम के लिए खर्च करूंगा। जब छोटा चोरी करता था तो उसे जेल में डाल देते थे लेकिन जब कोई बड़ा चोरी करता था तो उसे देश से बाहर भेज देते थे। ये हालत हर देश की कहानी है। लेकिन मैं पाकिस्तान में ऐसा नहीं होने दूंगा।

इतना विकास किसी हुकूमत ने नहीं कियाः इमरान

इमरान ने कहा, इन्होंने ये फैसला लिया है कि पाकिस्तान बर्बाद हो रहा है। लेकिन हकीकत आपको बता दूं कि पाकिस्तान ने साढ़े तीन साल में इतनी अच्छी परफॉर्मेंस नहीं दी जो हमने दी है। वो पाकिस्तान के इतिहास में किसी ने नहीं दी। मैंने डीजल की कीमतें 10 रुपए कम की। शुक्रिया करें। 100 साल में सबसे ज्यादा बुरा वक्त आया कोरोना का। पूरी दुनिया रुक गई। उस वक्त इन लोगों ने कहा कि ये पाकिस्तान को बर्बाद कर रहा है। लेकिन आज मैं फक्र से कहता हूं कि जो हमने कदम उठाए वो पूरी दुनिया तारीफ करती है। मैंने अपने गरीबों को बचाया, देश को बचाया। अभी वर्ल्ड बैंक ने रिपोर्ट दी है कि पूरी दुनिया में सबसे कम गरीबी पाकिस्तान में है। हमने पाकिस्तान के इतिहास में सबसे ज्यादा टैक्स इकट्ठा किया।

इमरान ने इशारों ही इशारों में विपक्ष पर निशाना साधा। कहा कि ये सब ड्रामा इसलिए हो रहा है कि जनरल मुशर्रफ की तरह मेरी सरकार भी गिरा दें। मुझे शुरू से ही ब्लैकमेल कर रहे हैं। आज हम उनके लिए कर्ज का बोझ उठा रहे हैं। 

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

journalist | chief of editor and founder at reportlook media network

Leave a comment