नीतीश सरकार के मंत्री (Minister in nitish government) और बीजेपी के वरिष्ठ नेता जनक राम (Janak Ram) के मस्जिदों में लाउडस्पीकर पर अजान बैन करने की मांग पर HAM ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है.

हिन्दूस्तानी आवाम मौर्चा के प्रवक्ता दानिश रिजवान ने बयान जारी कर कहा है कि कुछ लोग असदुद्दीन ओवैसी बनना चाह रहे हैं. अगर हैसियत हो तो मस्जिदों से आने वाली अजान की आवाज को रोककर दिखाएं. दानिश रिजवान ने कहा कि इस मुल्क में न अजान की आवाज रुकेगी न मंदिरों के घंटे बंद होंगे. दानिश रिजवान ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी सबका साथ सबका विकास की बात करते हैं.वह सभी को साथ लेकर चलने की बात करते हैं, लेकिन कुछ लोग प्रधानमंत्री के सपने को तोड़ना चाहते हैं.

हम प्रवक्ता ने कहा कि ऐसे बयान देकर मीडिया की सुर्खियों मे रहने वाले नेताओं को हम बता देना चाहते हैं कि इस मुल्क में अजान की आवाज भी आएगी और मंदिर के घंटे भी बजेंगे, उन्होंने कहा कि किसी की हैसियत नहीं है कि वह अजान की आवाज रोक सके या मंदिर के घंटे बजने पर रोक लगा सके.

जनक राम ने की है ये मांग

दरअसल मुजफ्फरपुर में बिहार सरकार के मंत्री और बीजेपी नेता जनक राम ने कहा कि मस्जिदों में तेज आवाज में लाउडस्पीकर बजाने के कारण आम आदमी और पढ़ाई करने वाले छात्रों को दिक्कत होती है. चूंकि कानून सबके लिए एक बराबर है. ऐसे में मस्जिदों में रोजाना बजने वाले लाउडस्पीकर पर भी रोक लगनी चाहिए.

‘कानून सबके लिए समान हो’

उन्होंने कहा कि मस्जिदों के आसपास दूसरे समुदायों के परिवार भी रहते हैं. इसमें भारी संख्या में छात्र-छात्राएं भी होते हैं. हर रोज सुबह-सुबह तेज आवाज से उनको बाधा होती है.जनक राम ने कहा कि जब कानून सबके लिए बराबर है तो हिन्दू त्योहारों होली, दीपावली, छठ पर लाउडस्पीकर बजाने पर रोक लगा दी जाती है. लेकिन मस्जिदों लाउडस्पीकर बजते हैं. इसपर रोक लगनी चाहिए.

महाराष्ट्र में इसपर खूब हो रही है सियासत

इससे पहले महाराष्ट्र नव निर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे ने लाउडस्पीकर से अजान पर बैन लगाने की मांग की थी. और ऐलान किया था कि अगर लाउड स्पीकर से अजान बंद नहीं हुआ तो हनुमान चालीसा का पाठ लाउड स्पीकर पर करवाएंगे. इसके साथ ही मशहुर गायिका अनुराघा पौडवाल ने भी अजान के लिए लाउडस्पीकर के इस्तेमाल पर रोक लगाने की मांग की है. उन्होंने कहा कि वह खाड़ी देशों में भी जब बैन है तो भारत में क्यों

Share this article

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या  ट्विटर पर फॉलो करें.

journalist | chief of editor and founder at reportlook media network

Leave a comment