22.1 C
London
Wednesday, June 26, 2024

अगर whatsapp से पिक्चर भेजने पर खराब हो रही है, तो ऐसे भेजें साफ पिक्चर

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

इंस्टेंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप पर यूजर्स की सुविधा और यूजर इंटरफेस को बेहतर बनाने के लिए लगातार नए-नए फीचर्स जारी को रोलआउट कर रहा है। हाल ही में व्हाट्सएप ने ऑनलाइन स्टेटस हाइड की सुविधा को भी जारी किया है।

इस फीचर के साथ कंपनी ने अच्छी क्वॉलिटी में फोटोज को शेयर करने के लिए बेस्ट क्वॉलिटी फीचर को भी जारी कर दिया है। इस फीचर की मदद से अब अच्छी और ओरिजनल क्वॉलिटी में फोटो को भेजा जा सकता है। चलिए इस फीचर के बारे में जानते हैं।

व्हाट्सएप पर काफी इंतजार के बाद इस फीचर को जारी किया गया है। यूजर्स फोटो अपलोड करते समय उसकी खराब क्वॉलिटी को लेकर लंबे समय से शिकायत करते रहे हैं। इस फीचर में अब यूजर्स को फोटो भेजने के लिए उसकी क्वॉलिटी को चुनने की सुविधा मिलेगी। यानी यूजर्स बेस्ट क्वॉलिटी, ऑटो और डाटा सेवर में से किसी भी ऑप्शन को अपनी मर्जी से सिलेक्ट कर सकते हैं।

ऐसे करें फोटो अपलोड क्वॉलिटी को सेटनए फीचर्स के तहत व्हाट्सएप सेटिंग्स में यूजर्स को एक अलग डेडिकेटेड फोटो अपलोड क्वॉलिटी सेक्शन दिया गया है। आपको आईबटन से सेटिंग्स में जाना होगा। यहां से आपको Storage and data वाले ऑप्शन पर टैप करना है, फिर सबसे नीचे आपको एक नया मीडिया अपलोड क्वॉलिटी वाला ऑप्शन मिलेगा। इसपर क्लिक करने के बाद आपको तीन बेस्ट क्वॉलिटी, ऑटो और डाटा सेवर ऑप्शन मिलते हैं। आप अपनी सुविधा के हिसाब से ऑप्शन को सिलेक्ट कर सकते हैं। ध्यान रहे कि बेस्ट क्वॉलिटी वाले ऑप्शन में सबसे अच्छी क्वॉलिटी में फोटो भेजे जा सकेंगे।

ऑनलाइन स्टेटस हाइडव्हाट्सएप ने हाल ही में अपने नए प्रायवेसी फीचर ऑनलाइन स्टेटस हाइड की सुविधा को भी जारी किया है। इस फीचर में यूजर्स अपनी मर्जी से अपने ऑनलाइन स्टेटस को हाइड कर सकते हैं, जिसके बाद यूजर्स के अन्य कॉन्टेक्ट को उनका ऑनलाइन स्टेटस दिखाई नहीं देगा। यानी अब आप अपनी मर्जी से अपने ऑनलाइन स्टेटस को छिपा सकते हैं। इस फीचर को आईओएस और एंड्रॉइड दोनों प्लेटफॉर्म के लिए जारी किया गया है।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Ahsan Ali
Ahsan Ali
Journalist, Media Person Editor-in-Chief Of Reportlook full time journalism.

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img