11.6 C
London
Thursday, April 11, 2024

जरूरत पड़ी तो हजार बार उपराष्ट्रपति की मिमिक्री करूंगा, कल्याण बनर्जी ने फिर की मिमिक्री

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

तृणमूल कांग्रेस के सांसद कल्याण बनर्जी ने उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की एक बार फिर मिमिक्री की है। टीएमसी सांसद ने रविवार को कहा कि कला के रूप में वह उप राष्ट्रपति की मिमिक्री करना जारी रखेंगे।

वह इसे हजार बार करेंगे क्योंकि ऐसा करना उनके मौलिक अधिकारों में शामिल है। उन्होंने कहा, ‘मैं इसे करना जारी रखूंगा। मिमिक्री कला का एक रूप है। जरूरत पड़ी तो मैं इसे हजार बार करूंगा। मेरे पास मौलिक अधिकार हैं जिनके जरिए मैं अपने विचारों को प्रकट कर सकता हूं।’

मिमिक्री को बताया मामूली बात

पश्चिम बंगाल के श्रीरामपुर में एक कार्यक्रम के दौरान बनर्जी ने एक ‘मामूली सी बात’ पर बिगड़ने के लिए धनखड़ की आलोचना की। बता दें कि सांसदों के निलंबन के खिलाफ गत सोमवार को विपक्ष के सांसद,संसद भवन के प्रवेश द्वार पर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे, इस दौरान कल्याण बनर्जी ने उप राष्ट्रपति की कार्यशैली की नकल करते हुए उनकी मिमिक्री की। जबकि राहुल गांधी ने उनकी इस मिमिक्री को अपने फोन से शूट किया।

18 दिसंबर को संसद परिसर में की मिमिक्री

बाद में जगदीप धनखड़ ने बयान जारी कर कहा कि वह संसद और उपराष्ट्रपति पद का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकते। उन्होंने संसद परिसर में एक टीएमसी सांसद द्वारा उनकी नकल करने और एक कांग्रेस सांसद के इसे रिकॉर्ड करने पर गहरा दुख जताया। इस घटना पर ममता बनर्जी ने कहा कि वह और उनकी पार्टी सभी का सम्मान करती है। ममता ने कहा कि यह मामला इसलिए तूल पकड़ा क्योंकि राहुल गांधी ने मिमिक्री को अपने फोन में शूट किया।

साक्षी मलिक की संन्यास पर क्यों नहीं बोले धनखड़’

धनखड़ के इस बयान पर कि मिमिक्री से किसान समुदाय का अपमान हुआ है, बनर्जी ने कहा कि ‘धनखड़ की जोधपुर में करोड़ों रुपए की जायदाद है और दिल्ली में फ्लैट है। वह लाखों रुपए की कीमत के कपड़े पहनते हैं।’ बनर्जी ने साक्षी मलिक के संन्यास की घोषणा एवं बजरंग पूनिया द्वारा पद्मश्री लौटाए जाने पर धनखड़ की चुप्पी पर सवाल उठाए। संसद की सुरक्षा में सेंध पर टीएमसी सांसद ने कहा कि भाजपा के एक सांसद ने दो लोगों को पास जारी किया और उसे बचाने के लिए विपक्ष के 146 सांसदों को निलंबित कर दिया गया।

By Ahsan Ali

- Advertisement -spot_imgspot_img
Ahsan Ali
Ahsan Ali
Journalist, Media Person Editor-in-Chief Of Reportlook full time journalism.

Latest news

- Advertisement -spot_img

Related news

- Advertisement -spot_img