बाबरी मस्जिद तोड़ने के समय मैं वहां मौजूद था, शिवसेना से कोई नहीं गया था: फडणवीस 

मनोरंजनबाबरी मस्जिद तोड़ने के समय मैं वहां मौजूद था, शिवसेना से कोई नहीं गया था: फडणवीस 

हिंदुत्व के मुद्दे पर शिवसेना पर जोरदार हमला करते हुए भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने रविवार को कहा कि जब बाबरी मस्जिद को ढहाया गया, उस समय वह वहां मौजूद थे और दावा किया कि उस समय मौके पर शिवसेना का कोई नेता मौजूद नहीं था। मुंबई में भाजपा की एक रैली को संबोधित करते हुए फडणवीस ने यह भी दावा किया कि राम मंदिर निर्माण के उद्देश्य से कार सेवा करने के दौरान उन्हें 18 दिन बदायूं जेल में रहना पड़ा था।

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे नीत शिवसेना ने हाल में सवाल उठाया था कि जब 1990 के दशक में उत्तर प्रदेश के अयोध्या में बाबरी मस्जिद का एक हिस्सा ढहाया गया था, उस समय भाजपा नेता कहां थे? इसके जवाब में फडणवीस ने शिवसेना पर हमला बोला है। 

पूर्व मुख्यमंत्री फडणवीस ने कहा, ‘वे पूछ रहे हैं कि जब बाबरी मस्जिद को ढहाया गया, तब हम कहां थे। जब उनसे मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने को कहा गया तो वे बुरी तरह डर गए और अब वे दावा कर रहे हैं कि उन्होंने बाबरी मस्जिद को ढहाया।’

भाजपा नेता ने सवाल उठाया कि जब ढांचे को ढहाया गया, उस समय शिवसेना के नेता कहां थे? उन्होंने कहा, ‘मैं गर्व के साथ कह रहा हूं कि, हां, मैं वहां ढांचा गिराए जाने के लिए था। देवेंद्र फडणवीस ढांचा को गिराए जाने के लिए वहां थे। 

इतना ही नहीं, देवेंद्र फडणवीस ने राम मंदिर के लिए कार सेवा करने को लेकर उससे पहले बदायूं जेल में 18 दिन बिताए थे।’ उन्होंने कहा, ‘मुझे बताइये कि जब मस्जिद को ढहाया गया, तब महाराष्ट्र का कौन सा नेता अयोध्या गया था? क्या कोई गया था? शिवसेना का कोई नेता वहां मौजूद नहीं था।’

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles